Home / National / जम्मू-कश्मीर में चुनाव होने पर नेशनल कांग्रेस की बनेगी सरकार : डॉ. फारूक अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर में चुनाव होने पर नेशनल कांग्रेस की बनेगी सरकार : डॉ. फारूक अब्दुल्ला

श्रीनगर, नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को दावा किया कि जम्मू-कश्मीर में जब भी विधानसभा चुनाव होंगे तो उनकी पार्टी चुनावों में जीत हासिल करेगी और हम अगली सरकार बनाएंगे।

श्रीनगर के एसकेआईसीसी में एक समारोह के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए डॉ. फारूक ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि आप देखिएगा नेकां जम्मू-कश्मीर में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी। नेकां प्रमुख ने कहा कि कोविड महामारी ने जम्मू-कश्मीर में विकास के साथ-साथ रोजगार के अवसरों को भी प्रभावित किया है। उन्होंने कहा कि आप खुद देख सकते हैं कि अनुच्छेद 370 के बाद स्थिति में सुधार हुआ है या बिगड़ गया है। मैं इसके बारे में ज्यादा बात नहीं करूंगा। अगर मैं कुछ भी कहूं तो वे (भाजपा) कहेंगे कि विपक्ष में होने के कारण मैंने उन्हें निशाना बनाना शुरू कर दिया है। इसलिए लोगों को खुद न्याय करने दें कि क्या बदला है और क्या नहीं।

APANA BAZAR

अफगानिस्तान में तालिबान के अधिग्रहण पर उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से अफगानिस्तान में हो रहे विकास का असर होगा। उन्होंने कहा कि हमारे पड़ोसी देश संकट में हैं। मुझे नहीं पता कि तालिबान के सत्ता में आने से किसी देश पर अधिक प्रभाव पड़ेगा। हमारे पड़ोसी देश के रूप में पाकिस्तान, चीन, भूटान, श्रीलंका, मालदीव और रूस हैं। कौन जानता है कि तालिबान के सत्ता में आने से अमेरिका को अधिक प्रभाव का सामना करना पड़ेगा या नहीं। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि मैं नहीं कह सकता लेकिन हां, निश्चित रूप से दुनिया पर अफगान स्थिति का प्रभाव पड़ेगा।

START UP FED

कश्मीर में सरपंचों की सुरक्षा के बारे में उन्होंने कहा कि सरपंचों और पंचों के अलावा अन्य नेताओं को जान से मारने की धमकी दी जा रही है, उनमें से कई भाजपा से हैं और उनमें से एक जो अपनी पार्टी से जुड़ा था हाल ही में मारा गया था। उनके लिए कुछ सुरक्षा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हाल के हमलों में भाजपा ने आठ नेताओं को खो दिया है।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

मुंबई के अस्पताल में जच्चा बच्चा की मौत पर एनसीडब्ल्यू ने महाराष्ट्र सरकार से मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली। मुंबई के एक अस्पताल में कथित तौर पर बिजली गुल होने पर टार्च …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *