Home / National / एनटीपीसी स्वयंसिद्ध लेडीज क्लब ने बच्चों के लिए व्यक्तित्व विकास का उठाया बीड़ा

एनटीपीसी स्वयंसिद्ध लेडीज क्लब ने बच्चों के लिए व्यक्तित्व विकास का उठाया बीड़ा

रांची। भारत के 75वें आजादी का अमृत महोत्सव को मनाने के लिए आयोजित कार्यक्रम की श्रृंखला के एक भाग के रूप में। स्वयंसिद्ध लेडीज क्लब, एनटीपीसी कोल माइनिंग हेड क्वार्टर ने वर्चुअल मोड में बच्चों के लिए व्यक्तित्व विकास पर चार दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया। कार्यशाला श्रीमती किरण सिंह , अध्यक्ष, संयुक्ता महिला समिति, नई दिल्ली के प्रेरणा और मार्गदर्शन में आयोजित की गई थी। कोयला खनन क्षेत्र में पहली बार कर्मचारियों के बच्चों के लिए इस तरह की कार्यशाला का आयोजन बड़े पैमाने पर किया गया है। वर्कशॉप के फैकल्टी फिरोज जाहिद खान, डायरेक्टर, फिजार्ट, मुंबई थे। वह नाटक, नाटकों और थिएटर के क्षेत्र में एक प्रसिद्ध व्यक्तित्व हैं और नेशनल स्कूल ड्रामा के एल्यूमिना हैं

कार्यशाला का उद्घाटन श्रीमती अमिता भट्टाचार्य, वरिष्ठ सदस्य, संयुक्ता महिला समिति ने बाल भवन, नई दिल्ली की महासचिव श्रीमती अनुपमा श्रीवास्तव की गरिमामयी उपस्थिति में किया। चार दिवसीय कार्यक्रम के दौरान व्यक्तित्व विकास, सहज योग, ध्यान और भावनात्मक बुद्धिमत्ता को शामिल किया गया। कार्यक्रम के दौरान कार्यशाला के संकायों ने बच्चों में आत्मविश्वास के स्तर में सुधार और शांति और स्थिरता की भावना को आत्मसात करने के लिए सहज योग और ध्यान पर कौशल प्रदान किया। वर्कशॉप को इंटरएक्टिव बनाने के लिए डांस स्किल्स को भी वर्कशॉप के हिस्से के रूप में शामिल किया गया।

स्वयंसिद्ध लेडीज क्लब की अध्यक्ष श्रीमती महुआ मजूमदार ने कार्यशाला के समापन सत्र के दौरान अपने संबोधन में कहा कि कार्यशाला से कार्यशाला से बच्चों ने बहुत कुछ सीखा। उन्होंने आश्वासन दिया कि भविष्य में भी बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए ऐसे कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस अवसर पर लेडीज क्लब, कोल माइनिंग प्रोजेक्ट्स के वरिष्ठ पदाधिकारी एवं उपस्थित थे।

कार्यशाला के समापन दिवस पर कार्यशाला से मिली सीख को प्रदर्शित करने के लिए कोयला खनन क्षेत्र की परियोजनाओं के प्रतिभागियों ने स्किट, भाषण, नृत्य, गायन और समूह प्रदर्शन प्रस्तुत किया।

Share this news

About desk

Check Also

मुंबई के अस्पताल में जच्चा बच्चा की मौत पर एनसीडब्ल्यू ने महाराष्ट्र सरकार से मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली। मुंबई के एक अस्पताल में कथित तौर पर बिजली गुल होने पर टार्च …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *