Home / National / कृषि कानूनों में संशोधन करे केन्द्र सरकार: सरदार बीएम सिंह

कृषि कानूनों में संशोधन करे केन्द्र सरकार: सरदार बीएम सिंह

नई दिल्ली, राष्ट्रीय किसान मोर्चा के संयोजक सरदार बीएम सिंह ने कहा कि तीनों कृषि कानूनों के मुद्दे पर समाधान निकाला जाना चाहिए। सिंह ने गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा कि आज प्रधानमंत्री मोदी को राष्ट्रीय किसान मोर्चे की तरफ से पत्र लिखा है, जिसमें किसान आंदोलन के समाधान पर सुझाव दिए गए हैं।

START UP FED

बीएस सिंह ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से अनुरोध किया है कि अगर केन्द्र सरकार इसी संसद सत्र में कृषि कानूनों में चार संशोधन करे तो राष्ट्रीय किसान मोर्चे से जुड़े किसान उसका स्वागत करेंगे। सिंह ने कहा कि उन्होंने पत्र में प्रधानमंत्री से अनुरोध किया है कृषि कानूनों में चार संशोधन की जरूरत है। किसानों को कानून में एमएसपी की गारंटी मिले। उन्हें कृषि मुद्दों पर कोर्ट जाने की आजादी दी जाए। किसान की जमीन पर कोई करारनामा नहीं होने की गारंटी दी जाने सहित सरकारी खरीद केंद्रों पर फसल का तत्काल भुगतान की गारंटी दी जानी चाहिए।

APANA BAZAR

आगे उन्होंने कहा है कि जिन आंदोलनकारियों पर मुकदमें दर्ज किए गए हैं, उसे तुरंत वापस लिए जाएं। प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने अनुरोध किया है कि आंदोलन के दौरान जो किसान शहीद हुए हैं, उनके परिजनों को 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाए। अगर केन्द्र सरकार इन मुद्दों पर काम करेगी तो किसानों का सरकार पर भरोसा बढ़ेगा।
उल्लेखनीय है कि बुधवार को सरदार बीएम सिंह ने नेतृत्व में लगभग 20 राज्यों के 100 से अधिक किसान संगठनों ने मिलकर राष्ट्रीय किसान मोर्चा का गठन किया है। मोर्चे की मांग है कि केन्द्र सरकार इसी संसद सत्र में कृषि् कानूनों में संशोधन कर किसानों की समस्याओं का समाधान करे।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

पांचवें चरण में 3 बजे तक 47.53 प्रतिशत मतदान, बंगाल में सबसे अधिक 62.72 प्रतिशत

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सोमवार को छह राज्यों और दो केंद्रशासित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *