Home / National / तेलंगाना में अभी भी कोरोना की दूसरी लहर का असर: स्वास्थ्य निदेशक

तेलंगाना में अभी भी कोरोना की दूसरी लहर का असर: स्वास्थ्य निदेशक

हैदराबाद, राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के निदेशक डॉ. जी श्रीनिवास राव ने कहा है कि हैदराबाद में हाल ही में पाए गए डेल्टा प्लस वेरिएंट के दोनों मरीज फिलहाल ठीक हैं। इन मरीजों के संपर्क में आने वाले सभी लोगों को ट्रेस कर उनका परीक्षण करवाया लिया गया है।

APANA BAZAR

स्वास्थ्य निदेशक ने कहा कि राज्य में कोरोना की दूसरी लहर का असर अभी है लेकिन हैदराबाद नगर निगम समेत तेलंगाना में नौ जिलों में संक्रमण में विस्तार में देखने में आ रहा है। मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव के निर्देश पर संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयारियां कर जा रही हैं। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य निदेशालय में बच्चों के वार्ड बनाने की तैयारियों के साथ 25 हजार से ज्यादा ऑक्सीजनयुक्त बेड की तैयारियां चल रही हैं और एक सौ बिस्तरों से अधिक सभी अस्पताल में ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र 31 अगस्त तक अनिवार्य रूप से तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं।

START UP FED

स्वास्थ्य निदेशक ने इस बात पर चिंता व्यक्त की है कि कोरोना संक्रमित लोग अभी भी बेपरवाह सार्वजनिक रूप से घूम रहे हैं, जिससे संक्रमण फैलने की संभावना रहती है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के सामने टीका लगवा चुके लोगों को ही मॉल या सिनेमाघरों आदि में प्रवेश देने का प्रस्ताव आया है। लेकिन अभी इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

वीरों की धरती बुंदेलखंड में बनेगा डिफेंस कॉरिडोर: नरेन्द्र मोदी

हमीरपुर। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि हमारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *