Home / International / कनाडा को एस जयशंकर ने दिया करारा जवाब
भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर
भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर

कनाडा को एस जयशंकर ने दिया करारा जवाब

  • भारत का जांच से इनकार नहीं, अपने आरोप के समर्थन में सबूत दे कनाडा: एस जयशंकर

लंदन। भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के आरोपों को लेकर कहा कि भारत किसी जांच से इनकार नहीं कर रहा है लेकिन कनाडा ने अपने आरोप के समर्थन में भारत से कोई प्रमाण साझा नहीं किया है।

पांच दिवसीय दौरे पर ब्रिटेन पहुंचे विदेशमंत्री एस जयशंकर ने कहा कि कनाडा से एक खालिस्तानी अलगाववादी की हत्या में भारत सरकार के एजेंटों की संलिप्तता के उसके आरोप को लेकर सबूत देने को कहा गया। उन्होंने कहा कि भारत का जांच से इनकार नहीं है लेकिन कनाडा ने अपने आरोप के समर्थन में कोई सबूत साझा नहीं किया है। उन्होंने खालिस्तान समर्थक गतिविधियों का उल्लेख करते हुए कहा कि भाषण या अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता एक निश्चित जिम्मेदारी भी लाती है और उस स्वतंत्रता का दुरुपयोग व राजनीतिक उद्देश्यों के लिए उसके इस्तेमाल को बर्दाश्त करना गलत होगा।

इस खबर को भी पढ़ेंः-राजस्थान में जाट शीर्ष नेताओं की अनदेखी और नाराजगी कांग्रेस को पड़ेगी भारी

गौरतलब है कि 18 जून को ब्रिटिश कोलंबिया में खालिस्तानी अलगाववादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या हुई थी। भारत की तरफ से साल 2020 में आतंकवादी घोषित किए गए निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों की संभावित संलिप्तता के ट्रूडो के आरोपों के बाद दोनों देशों के बीच गंभीर तनाव आ गए।

Share this news

About admin

Check Also

इजराइल सैन्य खुफिया प्रमुख अहरोन हलीवा का इस्तीफा

तेल अवीव। इजराइल डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) ने कहा कि उसके खुफिया कोर के प्रमुख ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *