Home / International / इजराइल के हवाई हमले में मारा गया हमास के हथियारों का जखीरा संभालने वाला महसन अबू-जीना

इजराइल के हवाई हमले में मारा गया हमास के हथियारों का जखीरा संभालने वाला महसन अबू-जीना

तेल अवीव/यरुशलम। गाजा पट्टी में छिड़े युद्ध के 33वें दिन बुधवार को इजराइल के हवाई हमले में फिलिस्तीनी आतंकवादी संगठन हमास का हथियार और उद्योग विभाग का प्रमुख महसन अबू-जीना मारा गया। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस हमले में महसन अबू-जीना समेत हमास के दीगर बड़े कमांडर भी ढेर हो गए। इजराइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने रॉकेट और मिसाइल दाग कर हमास की दर्जनों सुरंगों को उड़ा दिया।

इस बीच, आईडीएफ ने आज उत्तरी गाजा में नागरिकों के लिए दक्षिण की ओर जाने के लिए सलाह अल-दीन स्ट्रीट पर एक और निकासी गलियारा खोला। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि यह गलियारा सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुला रहा। फिलहाल, आईडीएफ का हमास के खिलाफ अभियान जारी है। आईडीएफ के गुप्तचर हमास के आतंकवादियों की लगातार पहचान कर रहे हैं। एक अन्य मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि हमास ने गाजा पट्टी में 240 निर्दोष नागरिकों को अगवा कर लिया है।

इस बीच इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने लेबनान के हिजबुल्लाह आतंकवादी समूह को चेतावनी दी है। नेतन्याहू ने कहा है कि अगर हिजबुल्लाह नया मोर्चा खोलता है तो यह उसके जीवन की सबसे बड़ी गलती होगी। उसका उसे भयावह अंजाम भुगतना होगा। रक्षामंत्री योव गैलेंट ने कहा कि आईडीएफ ने हमास के चारों ओर शिकंजा कस दिया है।
साभार -हिस

Share this news

About admin

Check Also

इजराइल सैन्य खुफिया प्रमुख अहरोन हलीवा का इस्तीफा

तेल अवीव। इजराइल डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) ने कहा कि उसके खुफिया कोर के प्रमुख ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *