Home / International / ब्रिटेन में कबड्डी टूर्नामेंट में चली गोलियां, अफरातफरी में चार घायल, चार गिरफ्तार

ब्रिटेन में कबड्डी टूर्नामेंट में चली गोलियां, अफरातफरी में चार घायल, चार गिरफ्तार

लंदन। इंग्लैंड के ईस्ट मिडलैंड्स क्षेत्र में ब्रिटिश पंजाबी समुदाय के कबड्डी टूर्नामेंट के दौरान गोलियां चलने के बाद मची अफरातफरी’ मचने के बाद चार लोग घायल हो गए हैं जिनमें से एक की हालत गंभीर है। पुलिस ने हथियार रखने और हिंसा के शक में चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

डर्बीशायर पुलिस ने बताया कि डर्बी के अलवास्टन में एल्वास्टन लेन इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। इसी इलाके में रविवार को संघर्ष हुआ था। रविवार को हुए कबड्डी टूर्नामेंट के फुटेज सोशल मीडिया पर आए हैं जिसमें मैदान में गोलियां चलने के बीच लोग दहशत में यहां-वहां भाग रहे हैं। पुलिस ने कहा कि माना जा रहा है कि यह घटना दो प्रतिद्वंद्वी गिरोह की रंजिश का नतीजा है। पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए आरोपियों की उम्र 24 से 38 साल के बीच है।

डर्बीशायर पुलिस की मुख्य अधीक्षक एम्मा एल्ड्रेड ने कहा, हमें इस बात की जानकारी है कि घटना के वीडियो ऑनलाइन हैं। हम इनके संबंध में जांच कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इलाके में पुलिस बल की तैनाती रहेगी। उन्होंने कहा कि लोगों के पास घटना से संबंधित कोई जानकारी हो तो वे पुलिस के साथ साझा करें।

डर्बीशायर पुलिस ने बताया कि रविवार को अलवास्टन में एल्वास्टन लेन इलाके में दोपहर तीन बजकर 51 मिनट पर बड़े पैमाने पर गड़बड़ी होने की सूचना मिली।

‘डर्बी वर्ल्ड’ के मुताबिक, इंग्लैंड कबड्डी फेडरेशन के टूर्नामेंट के लिए पूरे ब्रिटेन से विशेषज्ञ खिलाड़ी एक साथ आए थे। स्थानीय डर्बी टीम को ‘गुरु अर्जन देव गुरुद्वारा कबड्डी क्लब’ के नाम से जाना जाता है और वह 30 साल से ज्यादा वक्त से यह खेल खेलती रही है।

‘गुरु अर्जन देव गुरुद्वारा कबड्डी क्लब’ के उपाध्यक्ष कुल्ली छोकर ने टूर्नामेंट से पहले स्थानीय मीडिया से कहा कि कबड्डी पारंपरिक रूप से भारतीय खेल है। अब यह निश्चित रूप से अंतरराष्ट्रीय खेल बन गया है।

Share this news

About admin

Check Also

इजराइल सैन्य खुफिया प्रमुख अहरोन हलीवा का इस्तीफा

तेल अवीव। इजराइल डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) ने कहा कि उसके खुफिया कोर के प्रमुख ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *