Home / Entertainment / भोपाल : फिल्म पठान के विरोध में सड़कों पर उतरा बजरंग दल, जबलपुर में शूटिंग रोकने की कोशिश

भोपाल : फिल्म पठान के विरोध में सड़कों पर उतरा बजरंग दल, जबलपुर में शूटिंग रोकने की कोशिश

भोपाल,शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। पूरे मध्य प्रदेश में पठान फिल्म का विरोध हो रहा है। शुक्रवार को राजधानी भोपाल और जबलपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं और विश्व हिंदू परिषद ने फिल्म के विरोध में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को कहना है कि यह फिल्म किसी भी कीमत पर रिलीज नहीं होने देंगे।

पठान फि़ल्म के खिलाफ प्रदर्शन के लिए बजरंग दल भी सड़क पर उतर आया है। भगवा रंग को अपमानित करने के आरोप पर बजरंग दल और विहिप कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को भोपाल में प्रदर्शन किया। बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने एमपी नगर स्थित ज्योति टाकीज चौराहे पर प्रदर्शन के दौरान इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग बुलंद की। बजदंग दल ने जय श्रीराम के नारे लगाते अपना विरोध व्यक्त किया। बजरंग दल का आरोप है कि जानबूझ कर हिंदू समाज को बदनाम किया जा रहा है।

जबलपुर में भी प्रदर्शन

जबलपुर प्रतिनिधि के अनुसार भेड़ाघाट में भी बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने संयुक्त रूप से हंगामा किया। हिन्दू संगठनों ने जबलपुर में शाहरुख खान की फिल्म रिटर्न टिकट और डंकी की शूटिंग को नहीं होने देने का ऐलान किया। विहिप और बजरंग दल के प्रदर्शन को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। भेड़ाघाट के पंचवटी और बाईपास में विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पहले हनुमान चालीसा पाठ किया और उसके बाद से पुलिस को ज्ञापन सौंप कर अपनी शिकायत दर्ज करवाई है। उनका आरोप है कि शाहरुख और दीपिका ने अपनी फिल्म पठान में भगवा वस्त्र पहन कर उसका अपमान किया है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी है कि जबलपुर में कभी भी ना ही शाहरुख खान की फिल्मों की शूटिंग होने दी जाएगी और न ही यहां पर किसी मॉल में उनकी फिल्में लगने दी जाएगी।

गौरतलब है कि मप्र के विश्व प्रसिद्ध भेड़ाघाट में फिल्म निर्देशक राजकुमार हिरानी अपनी टीम के साथ डेरा डाले हुए है। यहां फिल्म रिटर्न टिकट और डंकी की शूटिंग चल रही है। अगले साल रिलीज होने वाली इन दोनों फिल्मों के कुछ सीन भेड़ाघाट में फिल्माए जाने हैं। फिल्म में तापसी पन्नू, शाहरुख खान समेत कई अभिनेता शूटिंग करेंगे। इसके लिए फिल्म निर्देशक अपनी टीम लेकर शूटिंग स्पॉट पर हैं, लेकिन शुक्रवार को बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने यहां धावा बोल दिया। प्रदर्शनकारियों ने शूटिंग तक पहुंचने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उन्हें बीच रास्ते में ही रोक दिया।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

एक इवेंट में पैपराजी की हरकत देख भड़के रणबीर कपूर, वीडियो वायरल

मुंबई ,अभिनेता रणबीर कपूर इस समय नितेश तिवारी निर्देशित फिल्म ‘रामायण’ के कारण सुर्खियों में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *