Home / Entertainment / फिल्म निर्माता सुधीर मिश्रा का कहना की, ”डॉ. सागर के शब्द इतने अनोखे हैं की उनमें अधिक मधुरता और संगीतमयता है”

फिल्म निर्माता सुधीर मिश्रा का कहना की, ”डॉ. सागर के शब्द इतने अनोखे हैं की उनमें अधिक मधुरता और संगीतमयता है”

मुंबई,अपने शुद्ध और अविरल रूप में रचनात्मकता ही संगीत की सच्ची परिभाषा है। संगीत हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है क्योंकि यह हमारी भावनाओं को व्यक्त करने का एक तरीका है। कुछ लोग संगीत को जीवन के दर्द से बचने का एक तरीका मानते हैं। संगीत हमारे जीवन में केवल मनोरंजन का साधन होने से कहीं अधिक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। डॉ. सागर बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने गीतकार हैं। अपने गीतों के माध्यम वह अपने भावनाओ को दर्शाते है।

सुधीर मिश्रा एक प्रसिद्ध भारतीय फिल्म निर्देशक, निर्माता और स्क्रीन राइटर हैं। सुधीर मिश्रा ने “सहमी है धड़कन” गीत के लिए डॉ सागर की प्रशंसा की, जो उनकी फिल्म दास देव से है और कहा, “एक गीत में यह बहुत दुर्लभ है कि शब्दों का न केवल अर्थ होता है, बल्कि एक झुकाव और संगीत भी होता है। ” यह भी दुर्लभ है कि संगीत गीत के साथ ऐसा तालमेल बिठाता है जो हमें धीरे से जीवन के गहरे अर्थ की ओर लेजाता है। डॉ. सागर के बोल और विपिन पटवा के संगीत बस यही करते हैं। इसमें जो बात जुड़ती है वह है की अद्भुत, मधुर और भावपूर्ण आवाज आतिफ असलम की।

सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला गीत, सहमत है धड़कन, कई इंस्टाग्राम और फेसबुक रीलों पे परइस्तमाल गया है, सेहमी है धड़कन ऑडियो को इंस्टाग्राम रीलों पर 200k से अधिक और फेसबुक रीलों पर 100k से भी ज्यादा परइस्तमाल किया गया है, यह गाना बिग बॉस में भी कई बार प्ले किया गया है।

डॉ. सागर का नाम “तितली” गीत के लिए टॉप दस गीतकारों की सूची में शामिल था। सभी गीतों में से, उन्होंने लिखा, जिस गीत ने उन्हें सबसे अधिक प्यार, प्रशंसा और पहचान दिलाई, वह रैप गीत, “बम्बई मैं का बा” था, जिसे गायक प्रसिद्ध अभिनेता, “मनोज बाजपेयी” और अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशित किया गया था। अनुभव सिन्हा द्वारा रैप एक साल में लगभग 10 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके है। रैप ने एक साल में 10 मिलियन व्यूज को पार कर लिया है।

Share this news

About desk

Check Also

आखिरकार फिल्म ‘औरों में कहां दम था’ की रिलीज डेट आई सामने

मुंबई ,बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन और तब्बू की नई फिल्म दर्शकों के सामने आ रही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *