Home / Entertainment / “रोहित शर्मा ने अपनी संस्कृति की जंग को पकड़ते हुए महारानी में शानदार काम किया है कहती है पद्म भूषण गायका शारदा सिन्हा

“रोहित शर्मा ने अपनी संस्कृति की जंग को पकड़ते हुए महारानी में शानदार काम किया है कहती है पद्म भूषण गायका शारदा सिन्हा

मुंबई,24 अगस्त को रिलीज होने के बाद से ही वेब सीरीज महारानी 2 ने दर्शकों में काफी उत्साह पैदा किया है। जहां पटकथा और निर्देशन ने उल्लेखनीय प्रभाव डाला है, वहीं संगीत भी बिहार के संपूर्ण सार को मूर्त रूप देने के लिए समान रूप से ख्याति प्राप्त कर रहा है। संगीतकार रोहित शर्मा की प्रशंसा के बीच, संगीत को विशेष रूप से प्रशंसित किया गया है, प्रसिद्ध लोक गायक पद्म भूषण शारदा सिन्हा ने।

“बॉलीवुड सिनेमा में गाने बॉलीवुड सिनेमा को अपना एक वर्ग बनाने में एक एहम भूमिका निभाते हैं। महारानी 2 की लुभावनी पटकथा में, रोहित शर्मा ने संस्कृति की जंग को पकड़ते हुए शानदार काम किया है। संगीत अपने आप में ‘बिहार’ नाम की भावना को व्यक्त करता है। वह वास्तव में स्क्रिप्ट के लिए तेज और सटीक धारणा के साथ एक बेदाग संगीत निर्देशक करते हैं”, शारदा सिन्हा कहती हैं, जिन्होंने खुद को “निर्मोहिया” शीर्षक से महारानी वेबसेरिएस में अनेक ट्रैक के लिए अपनी आवाज दी है। इस ट्रैक को अभिनेत्री हुमा कुरैशी के लिए बनाया है जो सीरीज में रानी भारती की मुख्य भूमिका निभा रही हैं।

पद्म भूषण शारदा सिन्हा एक ऐसा नाम है जो बिहार के हर घर में गूंजता है। उनका नाम बिहार के लोक संगीत का पर्याय है, विशेष रूप से छठ संगीत के साथ, क्योंकि उन्होंने बड़ी संख्या में छठ पूजा गीतों को अपनी आवाज दी है। एक मैथिली गायिका, वह 4 दशकों से अधिक समय से बिहार के लोक संगीत को अपनी आवाज दे रही हैं और पद्म भूषण और पद्म श्री दोनों पुरस्कार अर्जित कर चुकी हैं। म्यूजिक कंपोजर रोहित शर्मा मिली तारीफ से बेहद खुश हैं। “निर्मोहिया वह गीत है जिसे डॉ. सागर ने लिखा है और मैंने संगीतबद्ध किया है। शारदा सिन्हा जी की आवाज जादुई है। उनकी आवाज ने मेरे गाने को अमर बना दिया है”, रोहित शर्मा कहते हैं।

रोहित व्यापक रूप से संगीत में अपनी बहुमुखी प्रतिभा के लिए जाने जाते हैं, जो विविध शैलियों और प्लेटफार्मों में दिखा रहे है। लोक शैली में उनके काम ने उन्हें पहचान भी दिलाई जब उन्होंने फिल्म अनारकली ऑफ आरा के लिए संगीत तैयार किया और जागरण फिल्म समारोह में इसके लिए सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशक का पुरस्कार जीता। लोक संगीत के अलावा, संगीतकार ने द कश्मीर फाइल्स, द ताशकंद फाइल्स, द शिप ऑफ थीसस और अन्य प्रमुख खिताबों के लिए संगीत दिया है। ओटीटी स्पेस में, रोहित ने महारानी 1 और 2 के अलावा टीवीएफ की लोकप्रिय वेब सीरीज एस्पिरेंट्स में काम किया है।

काम के मोर्चे में रोहित शर्मा हल ही में चार फिल्म परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं, उनमें से एक का शीर्षक लेखक-निर्देशक जोड़ी विमल चंद्र पांडे और संदीप मिश्रा द्वारा “धतूरा” है।

Share this news

About desk

Check Also

एक इवेंट में पैपराजी की हरकत देख भड़के रणबीर कपूर, वीडियो वायरल

मुंबई ,अभिनेता रणबीर कपूर इस समय नितेश तिवारी निर्देशित फिल्म ‘रामायण’ के कारण सुर्खियों में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *