Home / BUSINESS / टाटा पावर ने इंदिरा गांधी प्रौद्योगिकी संस्थान के साथ किया समझौता

टाटा पावर ने इंदिरा गांधी प्रौद्योगिकी संस्थान के साथ किया समझौता

  • बिजली क्षेत्र में नौकरी की भूमिकाओं को संभालने के लिए आवश्यक कौशल और आत्मविश्वास के साथ तैयार करने में मदद करेगा

इण्डो एशियन टाइम्स, भुवनेश्वर।

टाटा पावर ने हमेशा युवाओं का समर्थन किया है और रोजगारपरक कौशल प्रदान करके उनके सशक्तिकरण की दिशा में काम किया है। अपनी प्रतिबद्धता के अनुरूप, इस विश्व युवा कौशल दिवस पर, कंपनी ने बिजली क्षेत्र में उभरते रुझानों और प्रौद्योगिकियों पर पाठ्यक्रम करने वाले छात्रों के पोषण के लिए इंदिरा गांधी प्रौद्योगिकी संस्थान के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए।
एमओयू पर श्री सुबीर वर्मा, क्लस्टर हेड बिजनेस एचआर (टी एंड डी), टाटा पावर और डॉ. सत्यब्रत मोहंता, निदेशक, इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, सारंग ने सारंग में दोनों संगठनों के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए।
‘स्पर्श’ और ‘ट्रेन टू हायर’ कार्यक्रम के एक भाग के रूप में, टाटा पावर का लक्ष्य युवा दिमागों को व्यावहारिक अनुभव प्रदान करना है जो उन्हें बिजली क्षेत्र में नौकरी की भूमिकाओं को संभालने के लिए आवश्यक कौशल और आत्मविश्वास के साथ तैयार करने में मदद करेगा। एसोसिएशन स्वचालन प्रणाली, विनियमों और मानकों, स्मार्ट मीटर प्रौद्योगिकी, ऊर्जा ऑडिटिंग, मीटर परीक्षण आदि जैसे क्षेत्रों में उन्नत प्रशिक्षण कार्यक्रमों और मॉड्यूल के माध्यम से आवश्यक कौशल के साथ बिजली वितरण क्षेत्र के उत्साही लोगों का पोषण और प्रशिक्षण करेगा।
कंपनी विशेष रूप से इंजीनियरिंग और डिप्लोमा छात्रों के लिए उनकी ज्ञान योग्यता बढ़ाने और कुछ सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करने के लिए 6 महीने का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करेगी। इस कार्यक्रम से गुजरने वाले छात्रों पर भर्ती प्रक्रिया के दौरान विचार किया जाएगा।
सहयोग पर टिप्पणी करते हुए, टीपीसीओडीएल के सीईओ, श्री अरविंद सिंह ने कहा, “हम युवा दिमागों को भविष्योन्मुखी बनाने के लिए तैयार करके क्षेत्र में प्रतिभा परिदृश्य को आकार देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस सहयोग के माध्यम से, हमारा लक्ष्य ओडिशा के युवाओं के लिए रोजगार के अधिक अवसर पैदा करना और उद्योग के प्रशिक्षित कार्यबल को बढ़ाना है।”
एसोसिएशन पर बोलते हुए, श्री सुबीर वर्मा, क्लस्टर हेड – बिजनेस एचआर (टी एंड डी), टाटा पावर ने कहा, “अनिश्चित समय की चुनौतियों का तेजी से सामना करने के लिए सभी उद्योग के लिए योग्य और तैयार जनशक्ति की उपलब्धता की आवश्यकता है, खासकर बिजली जैसे विकसित क्षेत्रों में।” क्षेत्र। हम ओडिशा के स्थानीय शिक्षित लोगों को उद्योग के लिए तैयार प्रतिभा में बदलने के लिए अपनी विशेषज्ञता प्रदान करना चाहते हैं, उन्हें विशेष मॉड्यूल, वास्तविक समय लाइव प्रोजेक्ट, संकाय के रूप में वरिष्ठ प्रबंधकों और सलाहकारों की पेशकश करके उन्हें 6 महीने में उद्योग के लिए तैयार करना चाहते हैं। हमें आईजीआईटी सारंग के साथ साझेदारी करके खुशी हो रही है और हम भारत में बिजली वितरण क्षेत्र के लिए प्रतिभा तैयार करने के लिए मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं।”

Posted by: Desk, Indo Asian Times

Share this news

About admin

Check Also

कोटक बैंक का मार्च तिमाही में मुनाफा 18 फीसदी बढ़कर 4,133 करोड़ रुपये

नई दिल्ली। निजी क्षेत्र के कोटक महिंद्रा बैंक ने वित्त वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *