Home / BUSINESS / वित्त विधेयक 2023 को संसद से मिली मंजूरी, राज्यसभा स्थगित

वित्त विधेयक 2023 को संसद से मिली मंजूरी, राज्यसभा स्थगित

  •  जम्मू-कश्मीर का 2023-24 का बजट भी राज्यसभा ने किया पारित

नई दिल्ली, राज्यसभा ने विपक्षी सदस्यों के हंगामे के बीच सरकार की ओर से पेश संशोधनों के साथ वित्त विधेयक 2023 को बिना चर्चा के ध्वनिमत से पास कर लोकसभा को लौटा दिया। इसके बाद भारी हंगामे के बीच राज्यसभा दिनभर के लिए स्थगित हो गई।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को वित्त विधेयक 2023 को संसद के ऊपरी सदन राज्यसभा में पेश किया। सदन ने विपक्षी सदस्यों के शोरगुल और हंगामे के बीच ही वित्त विधेयक 2023 को बिना चर्चा के ध्वनिमत से लोकसभा को लौटा दिया गया। वित्त विधेयक को लोकसभा को लौटाए जाने के साथ ही सदन में वित्त वर्ष 2023-24 के बजट की प्रक्रिया पूरी हो गई।

इससे पहले वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने वित्त वर्ष 2023-24 के लिए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर का सामान्य बजट, अनुदान की अनुपूरक मांगें और उससे संबंधित विनियोग विधेयक सदन में पेश किया। सदन ने चर्चा के बिना जम्मू-कश्मीर के सामान्य बजट, अनुदान की अनुपूरक मांगें और उससे संबंधित विनियोग विधेयक को ध्वनिमत से लोकसभा को लौटा दिया।

इसके साथ ही आगामी वित्त वर्ष 2023-24 के केंद्रीय बजट की प्रक्रिया उच्च सदन में पूरी हो गई। वहीं, जम्मू-कश्मीर का 2023-24 का सामान्य बजट भी लोकसभा को बिना चर्चा के वापस करने के बाद भारी हंगामे के बीच संसद का ऊपरी सदन राज्यसभा दिनभर के लिए स्थगित हो गई।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

गेल का चौथी तिमाही में मुनाफा 261 फीसदी बढ़कर 2,176.97 करोड़ रुपये

नई दिल्ली, सार्वजनिक क्षेत्र की गैस कंपनी गेल (इंडिया) लिमिटेड ने वित्त वर्ष 2023-24 की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *