Home / BUSINESS / हर जिले में शाखाएं खोलेगा बैंक ऑफ महाराष्ट्र

हर जिले में शाखाएं खोलेगा बैंक ऑफ महाराष्ट्र

  • ओडिशा अब तक 39 शाखाएं खुली – आशीष पांडेय

भुवनेश्वर। बैंक ऑफ महाराष्ट्र देश के हर जिले में कम से कम अपनी एक शाखा खोलेगा। इसके साथ ही ओडिशा में भी हर जिले में इसकी शाखाएं खुलेंगी। यह जानकारी यहां राजधानी स्थित एक होटल में क्रेडिट ऑउटरीच कार्यक्रम के दौरान मीडिया से बात करते हुए बैंक ऑफ महाराष्ट्र के कार्यकारी निदेशक आशीष पांडेय ने दी। उन्होंने बताया कि बैंक ऑफ महाराष्ट्र के पास हर वर्ग के लिए योजनाएं हैं। ग्राहकों की तरक्की में बैंक अपनी तरक्की देखता है।

उन्होंने बताया कि यह बैंक अन्य की तुलना में काफी किफायती दर पर लोन उपलब्ध कराता है और यह काफी तेजी आगे बढ़ रहा है। उन्होंने बैंक की प्रगति के बारे में चर्चा करते हुए बताया कि ग्राहक सेवा की सुचारू और समय पर डिलीवरी, क्रेडिट डिलीवरी में सुधार और क्षेत्र में खुदरा, कृषि और एमएसएमई क्षेत्रों के लिए टर्नअराउंड समय कम करने से ग्राहक अनुभव में वृद्धि होगी। बैंक ऑफ महाराष्ट्र की अब ओडिशा राज्य में कुल 39 शाखाएं हैं।

सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंकों में से एक बैंक ऑफ महाराष्ट्र के क्रेडिट आउटरीच प्रोग्राम में ओडिशा के सभी जिलों के सैकड़ों से अधिक विशिष्ट ग्राहक उपस्थित थे।

इससे पहले कार्यक्रम का उद्घाटन बैंक ऑफ महाराष्ट्र के कार्यकारी निदेशक आशीष पांडेय ने किया। अपने विचार-विमर्श में उन्होंने ग्राहकों को बैंक की ताकत और सामाजिक दायित्व के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि एक सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक होने के नाते हमें उद्योग और व्यापार वर्ग के साथ-साथ शाखाओं और अन्य चैनलों के तेजी से बढ़ते नेटवर्क के माध्यम से राज्य के सामान्य लोगों के विकास और विकास को पूरा करने के लिए अत्याधुनिक सेवा प्रदान करनी है। उन्होंने कहा कि बैंक एक प्रगतिशील पथ पर है और डिजिटलीकरण को विकास का एक प्रमुख चालक माना जाता है। बैंक ने ग्राहकों के साथ-साथ कर्मचारियों के लिए “ईज ऑफ डूइंग बिजनेस” बढ़ाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग और रोबोटिक प्रोसेस ऑटोमेशन जैसी नई तकनीक को लागू किया है। डिजिटल बैंकिंग के भविष्य की राह में हाल ही में बैंक ने 32 विभिन्न सुविधाएं, उत्पाद डिजिटल बैंकिन लॉन्च किए हैं। बैंकिंग उद्योग में बैंक का प्रदर्शन भी सम्मानजनक ऊंचाई पर है। पिछले दो वर्षों में बैंक ने देश के सभी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के बीच कई मापदंडों में शीर्ष स्थान हासिल किया है। उन्होंने डिजिटल बैंकिंग के लाभ और महत्व का वर्णन किया जो बैंकिंग का भविष्य है। बैंक ग्राहकों के लिए तेज और सुरक्षित बैंकिंग सुविधा के लिए उत्कृष्ट डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म भी लेकर आया है।

बैंक ने रुपये तक पहुंचने का लक्ष्य रखा है। ओडिशा राज्य में 5000.00 करोड़ का व्यवसाय और इसकी शाखा विस्तार योजना बैंक आने वाले वर्ष के दौरान ओडिशा में सभी जिलों को कवर करते हुए कुल 51 शाखाओं तक पहुँचने के लिए 12 और शाखाएँ खोलेगा। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित प्रत्येक ग्राहक के साथ बातचीत की और ओडिशा में व्यावसायिक गतिविधि के सभी क्षेत्रों में अत्याधुनिक सेवाओं के साथ आने का आश्वासन दिया। उन्होंने 25.00 करोड़ रुपये की राशि के 70 ग्राहकों को मंजूरी दी है। इस मौके पर विनय कुमार, अंचल प्रबंधक, शशांक शेखर साहू, उप अंचल प्रबंधक, रविशंकर कुमार, मुख्य प्रबंधक, सीपीसी भी वहां मौजूद थे और उन्होंने दर्शकों को संबोधित भी किया। विनय कुमार ने कहा कि एक वर्ष के भीतर बैंक ने ओडिशा में 31 शाखाएं खोली हैं और एक वर्ष के भीतर 12 और शाखाएं खुलेंगी। उन्होंने कहा कि हमारी दृष्टि एक भविष्योन्मुखी, तकनीकी-प्रेमी, ग्राहक केंद्रित बैंक बनना है जो समाज के विभिन्न वर्गों की सेवा करे, वैश्विक उपस्थिति की ओर बढ़ते हुए शेयरधारकों और कर्मचारियों के मूल्य को बढ़ाए।

ग्राहकों ने भी बैंक की सेवा के लिए उसके साथ एकजुटता दिखाई है और ऋण की शीघ्र स्वीकृति के लिए बैंक की प्रशंसा की है।

वर्तमान में, बैंक अपनी 2100 से अधिक शाखाओं के माध्यम से भारत के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 28 मिलियन ग्राहकों को सेवा प्रदान कर रहा है। इसका विजन देश का पसंदीदा और लाभदायक सार्वजनिक क्षेत्र का अग्रणी समावेशी डिजिटाइज्ड बैंक बनना है, जो विश्व स्तर के उत्पादों की पेशकश करने वाले सभी ग्राहक वर्गों और समुदायों की सेवा करता है। कार्यक्रम के अंत में बेहतर प्रदर्शन के लिए शाखा प्रबंधकों सम्मानित किया गया।

Share this news

About desk

Check Also

गेल का चौथी तिमाही में मुनाफा 261 फीसदी बढ़कर 2,176.97 करोड़ रुपये

नई दिल्ली, सार्वजनिक क्षेत्र की गैस कंपनी गेल (इंडिया) लिमिटेड ने वित्त वर्ष 2023-24 की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *