Home / BUSINESS / अडाणी समूह राजस्थान में करेगा 65 हजार करोड़ रुपये का निवेश

अडाणी समूह राजस्थान में करेगा 65 हजार करोड़ रुपये का निवेश

  • अडाणी ने कहा, इस निवेश से 40 हजार लोगों को मिलेगी नौकरी

नई दिल्ली/जयपुर, अडाणी समूह के प्रमुख गौतम अडाणी ने राजस्थान में 65 हजार करोड़ रुपये के निवेश का ऐलान किया है। अडाणी ने शुक्रवार को राजस्थान निवेश शिखर सम्मेलन 2022 के उद्घाटन सत्र में इसकी घोषणा की।

राजस्थान निवेश शिखर सम्मेलन 2022 को संबोधित करते हुए गौतम अडाणी ने कहा कि हम अगले पांच से 7 साल में सभी मौजूदा और भविष्य की परियोजनाओं में 65 हजार करोड़ करोड़ रुपये निवेश की उम्मीद कर रहे हैं। इससे प्रत्यक्ष एवं परोक्ष रूप से 40,000 रोजगार के अवसर तैयार होंगे।

गौतम अडाणी ने कहा कि नवीकरणीय ऊर्जा में 10 हजार मेगावाट क्षमता की परियोजनाएं क्रियान्वयन के लिए 50 हजार करोड़ रुपये निवेश किए जा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि समूह राज्य में सीमेंट विनिर्माण क्षमता को दोगुना करने के लिए 7 हजार करोड़ रुपये निवेश करेगा। उल्लेखनीय है कि कंपनी ने हाल में अंबुजा सीमेंट और एसीसी का अधिग्रहण किया है। इसके साथ ही अडाणी ने कहा कि राज्य की अन्य परियोजनाओं में जयपुर हवाई अड्डे को वैश्विक स्तर की सुविधाओं वाला बनाना, पीएनजी एवं सीएनजी के आपूर्ति नेटवर्क का विकास तथा स्वच्छ ईंधन की उपलब्धता को तेजी से बढ़ाना शामिल है।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

कोटक बैंक का मार्च तिमाही में मुनाफा 18 फीसदी बढ़कर 4,133 करोड़ रुपये

नई दिल्ली। निजी क्षेत्र के कोटक महिंद्रा बैंक ने वित्त वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *