Home / BUSINESS / तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक का आईपीओ 5 को, बैंक ने एंकर इंवेस्टर से जुटाए 363.53 करोड़

तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक का आईपीओ 5 को, बैंक ने एंकर इंवेस्टर से जुटाए 363.53 करोड़

नई दिल्ली, निजी क्षेत्र के बैंक तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक का आईपीओ सोमवार 5 सितंबर को खुलने वाला है। ये आईपीओ 7 सितंबर को बंद हो जाएगा लेकिन आईपीओ आने के पहले ही बैंक ने अपने एंकर इन्वेस्टर्स से 363.53 करोड़ रुपये जुटाने में सफलता हासिल कर ली है।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) की वेबसाइट पर तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक द्वारा अपलोड की गई जानकारी के मुताबिक बैंक ने अपने एंकर इन्वेस्टर्स को 510 रुपये की कीमत पर कुल 71 लाख 28 हजार शेयरों का आवंटन किया है। एंकर इन्वेस्टर्स को किए गए शेयरों के इस आवंटन की वजह से बैंक को 363.53 करोड़ रुपये का अंशदान प्राप्त हुआ है।

तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के मुताबिक इसके एंकर इन्वेस्टर्स में कोटक महिंद्रा लाइफ इंश्योरेंस, नोमूरा, मैक्स लाइफ इंश्योरेंस, ओसीएट जनरल, चोलामंडलम जनरल इंश्योरेंस, मनीवाइज फाइनेंशियल सर्विसेज, बजाज एलाइंस लाइफ इंश्योरेंस, ब्लेंड फंड, अल्केमी वेंचर्स और ऑथम इन्वेस्टमेंट के नाम शामिल हैं।

तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक की ओर से सेबी के पास जमा किए गए रेड हियररिंग प्रोस्पेक्टस (आरएचपी) के मुताबिक 5 सितंबर को खुलने वाला बैंक का ये आईपीओ 1.58 करोड़ इक्विटी शेयर वाला एक नया इश्यू होगा। बैंक को इस आईपीओ के जरिए 831.6 करोड रुपये इकट्ठा होने की उम्मीद है। इश्यू का 75 प्रतिशत हिस्सा क्वालिफाइड संस्थागत निवेशकों के लिए सुरक्षित रखा गया है। इसी तरह 15 प्रतिशत शेयर गैर संस्थागत निवेशकों के लिए रिजर्व किए गए हैं, जबकि खुदरा निवेशकों के लिए 10 प्रतिशत शेयर रखे गए हैं। तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक इश्यू के जरिए मिलने वाले पैसे का इस्तेमाल भविष्य की पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अपने टियर- 1 कैपिटल बेस को बढ़ाने में करेगा।

इस पब्लिक इश्यू के लिए मोतीलाल ओसवाल इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स लिमिटेड, एक्सिस कैपिटल लिमिटेड और एसबीआई कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड को बुक रनिंग लीड मैनेजर बनाया गया है। पब्लिक इश्यू आने के बाद इक्विटी शेयर्स को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज दोनों जगहों पर लिस्ट कराया जाएगा।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

गेल का चौथी तिमाही में मुनाफा 261 फीसदी बढ़कर 2,176.97 करोड़ रुपये

नई दिल्ली, सार्वजनिक क्षेत्र की गैस कंपनी गेल (इंडिया) लिमिटेड ने वित्त वर्ष 2023-24 की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *