Home / Odisha / संबलपुर पुलिस ने चलाया विशेष अभियान, 17 शिशु बरामद, 31 अब भी लापता

संबलपुर पुलिस ने चलाया विशेष अभियान, 17 शिशु बरामद, 31 अब भी लापता

संबलपुर। संबलपुर जिले में रहस्यमय तरीके से गायब हो रहे शिशुओं के विषय में जांच पड़ताल के लिए संबलपुर पुलिस की ओर से विशेष अभियान चलाया गया। इस अभियान में पुलिस को सफलता हाथ लगी और अबतक उन्होंने 17 शिशुओं को बरामद किया है। जबकि 31 अब भी लापता बताए गए हैं। बताया जाता है कि पिछले कुछ माह के अंतराल में जिला से 48 शिशु गायब हुए हैं। मिले आंकड़े के अनुसार पिछले 19 जनवरी को पुलिस ने गौशाला एवं दुर्गापाली में छापामारकर 2 शिशु, 20 जनवरी को चिपलिमा, संबलपुर रेलवे स्टेशन एवं हीराकुद कालोनी से 3 शिशु, 21 जनवरी को शालबनिया, बौद्ध, केन्द्रापाड़ा के पटामुंडई से 3 शिशु, 22 जनवरी को रियामाल, संबलपुर, लोइसिंहा, डिमरीकुद एवं बरगढ़ से 5 शिशु एवं 21 जनवरी को भेलूआटिकरा से 1 शिशु को बरामद किया गया। इसी प्रकार 24 जनवरी को रायपुर से 1 एवं 25 जनवरी को ब्रजराजनगर एवं भुवनेश्वर से 2 शिशुओं को बरामद किया गया। बरामद होनेवाले सभी शिशु कन्या हैं तथा उनकी उम्र 17 से 9 वर्ष के आसपास है। 17 शिशु कन्या में से 12 को उनके माता-पिता के हवाले कर दिया गया है, जबकि अन्य लोगों को उनके परिवार तक पहुंचाने का प्रयास जारी है। इस विशेष अभियान में सामाजिक संगठन सखी एवं सीडब्लयुसी के सदस्यों ने पुलिस का भरपूर सहयोग किया।

चोरी के आरोप में दो गिरफ्तार

संबलपुर के खेतराजपुर पुलिस ने चोरी के आरोप मे दो युवकों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों का नाम शुभम कुंभार एवं शेखर सुना बताया गया है। दोनों आरोपी स्थानीय स्टेशनपाड़ा के रहनेवाले हैं। आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

जिला में तैनात सात इंस्पेक्टरों को मिला प्रमोशन

संबलपुर के जिला के विभिन्न थानों में तैनात इंस्पेक्टरो को प्रमोशन देकर डीएसपी बना दिया गया है। प्रमोशन पानेवाले इंस्पेक्टरों में रमेश दोरा, बी बी भोई, चिंतामणी प्रधान, रीना बेहेरा, बालकृष्ण कंहर, इस्माइल एक्का  एवं बनश्री राउरतराय का नाम शामिल है।

दो गांजा तस्कर गिरफ्तार, पांच किलोग्राम गांजा जब्त

संबलपुर के रेढ़ाखोल पुलिस ने गांजा तस्करी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों का नाम टूनू नायक एवं मंगलू बेहेरा बताया गया है तथा वह अनुगुल जिला के किशोरनगर थाना अंतर्गत कुसुनी गांव के रहनेवाले हैं। उनके पास से एक मोटरसायकिल एवं पांच किलोग्राम गांजा बरामद किया गया है। आरोपी बौद्ध से गांजा लेकर संबलपुर की ओर आ रहे थे। पुख्ता सूचना के आधार पर रेढ़ाखोल पुलिस ने आरोपियों को सालेसिंह गांव के पास रोका, तलाशी के दौरान उनके बाइक से पांच किलो गांजा बरामद किया गया। रेढ़ाखोल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अपराध कायम किया है और उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

Share this news

About desk

Check Also

बीजद को वोट करने का मतलब पांडियन को सत्ता में लाना – भाजपा

कहा-पांडियन को सत्ता देने के लिए नवीन दो सीटों से लड़ रहे हैं चुनाव भुवनेश्वर। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *