Home / Uncategorized / ओडिशा में भारत बंद का दिखा शुरुआत असरदार

ओडिशा में भारत बंद का दिखा शुरुआत असरदार

  • सड़क से लेकर रेल सेवा ठप करने पहुंचे प्रदर्शनकारी

  • बंद को ओडिशा सरकार का मौन समर्थन

भुवनेश्वर. सुबह-सुबह ओडिशा में भारत बंद शुरुआत में असरदार देखने को मिला है. सुबह-सुबह प्रदर्शनकारियों ने एक तरफ जहां रेल सेवा को ठप कर दिया, तो वहीं राष्ट्रीय एवं राज्य राजमार्ग को पूरी तरह से बंद कर दिया. इसके कारण विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर रेलगाड़ी खड़ी रहीं, वहीं सड़कों पर आवागमन पूरी तरह से ठप रहा. बंद को ओडिशा सरकार का मौन समर्थन मिलने के कारण इसका खासा असर सुबह-सुबह राजधानी भुवनेश्वर के साथ पूरे प्रदेश में देखा गया है.

जानकारी के मुताबिक, किसान आंदोलन को कांग्रेस, लेफ्ट पार्टी एवं समाजवादी पार्टी का खुला समर्थन प्राप्त होने से सुबह-सुबह ही बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा. राजधानी भुवनेश्वर में रसूलगढ़ चौक, आचार्य विहार चौक, जयदेव विहार चौक, पीएमजी चौक, एजी चौक आदि जगहों पर प्रदर्शनकारी सुबह-सुबह ही पहुंच गए और रास्तों को बैरिकेड कर जाम कर दिया. प्रदर्शनकारियों के इस विरोध प्रदर्शन से जहां आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया, तो वहीं रेल सेवा बुरी तरह से बाधित हुई है. राजधानी भुवनेश्वर से लेकर कटक, पुरी, खुर्दा, ब्रह्मपुर, बालेश्वर आदि तमाम रेलवे स्टेशनों पर प्रदर्शनकारियों ने रेल सेवा को सुबह-सुबह ही ठप करने का प्रयास किया.

बंद को पहले से ही निजी बस मालिक संघ का समर्थन प्राप्त होने से आज सड़कों पर बसों का आवागमन पूरी तरह से ठप रहा. हालांकि इसके कारण यात्रियों को नाना प्रकार की असुविधाओं का भी सामना करना पड़ा है. राजधानी भुवनेश्वर में आज बंद की शुरुआत असरदार रही है. किसान आंदोलन को देखते हुए ओडिशा सरकार ने पहले ही सरकारी दफ्तरों को बंद रखने का निर्देश जारी किया हुआ था, जिसके कारण सुबह-सुबह तमाम दफ्तर बंद नजर आए. कुल मिलाकर ओडिशा प्रदेश में आज बंद की शुरुआत व्यापक देखी गई है.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार के नए कृषि कानून के खिलाफ किसान संगठन की तरफ से आज पूरे देश में बंद पालन किया जा रहा है जिसका समर्थन कांग्रेस से लेकर वामपंथी दल एवं समाजवादी पार्टी खुले तौर पर कर रहे हैं. सरकारी दल का भी मौन समर्थन है, ऐसे में ओडिशा में इसकी असरदार शुरुआत होनी लाजमी था जो सुबह-सुबह देखा गया है.

Share this news

About desk

Check Also

फिल्म निर्माता संजय नायक

ओड़िया फिल्म निर्माता संजय नायक को मिली जमानत

महिला पत्रकार के साथ बदसलुकी के मामले में हुए थे गिरफ्तार भुवनेश्वर। महिला पत्रकार के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *