Home / National / हिंदू लड़कियों पर मेवात में मुस्लिमों द्वारा बढ़ते जा रहे हैं अत्याचार – विहिप

हिंदू लड़कियों पर मेवात में मुस्लिमों द्वारा बढ़ते जा रहे हैं अत्याचार – विहिप

गुरुग्राम. हरियाणा के गुरूग्राम में आज पत्रकार वार्ता में दावा करते हुए विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ सुरेंद्र जैन ने कहा कि मेवात की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है। हिंदू लड़कियों पर मेवात में मुस्लिमों के द्वारा अत्याचार बढ़ते जा रहे हैं। जो हिंदू लड़की उनकी इच्छानुसार उनके पक्ष में कार्य नहीं करती उसे या तो उठा लिया जाता है अन्यथा, मार दिया जाता है।
धर्मांतरण की गति भी तेज होती जा रही है। हिंदू समाज को मेवात में पहले से भी अधिक आतंकित किया जा रहा है। मेवात की आवाज को सुनकर वहां की पीड़ा को महसूस कर के हरियाणा के माननीय मुख्यमंत्री ने स्वयं मेवात में जाकर कुछ घोषणाएं की थीं। लेकिन, उन्हें अभी तक ना तो अमलीजामा पहनाया जा सका है और ना ही, पुलिस को कोई ऐसा मैसेज दिया कि हिंदुओं पर अत्याचारों को रोका जा सके।
मेवात में गो हत्या पर भले ही पाबंदी हो लेकिन वहां पर गो हत्याओं की संख्या अधिक होती जा रही है। हिंदुओं की जमीन वापस करवाने का घोषणा मुख्यमंत्री ने अवश्य की है लेकिन, अभी कोई कदम नहीं उठाया जा सका है। इसे कार्यान्वित नहीं किया गया है।
निकिता हत्याकांड के बाद वातावरण और अधिक बदल गया है। यद्यपि गृहमंत्री तथा मुख्यमंत्री ने इस विषय में संज्ञान लिया है तथा कार्यवाही करने का भरोसा भी दिया है। मेवात में वहां की स्थिति का जायजा लेने के लिए दो जांच दल गठित किए गए थे। एक मेजर जनरल जीडी बक्शी के नेतृत्व में तथा दूसरा जस्टिस पवन कुमार जी के नेतृत्व में गठित किया गया था। इन दोनों दलों ने जो भी अपनी रिपोर्ट दी है। वहां के अत्याचारों का जो विवरण किया है। घटनाओं का जो ब्यौरा दिया है। उस विषय में अभी तक हरियाणा सरकार ने कोई भी ध्यान नहीं दिया है। जो मन्दिर वहां की पुलिस ने मुस्लिमों के प्रभाव में आकर बंद कर दिए हैं उन्हें दोबारा से खोला जाए तथा दोषियों को कड़ी सजा देने का प्रावधान किया जाए। उऩ्होंने कहा कि हम यह समझते हैं कि सरकार की कुछ मजबूरियां हो सकती हैं लेकिन विश्व हिंदू परिषद की कोई मजबूरी नहीं है। हम समय-समय पर बिना किसी घटना के घटित हुए भी अपनी आवाज को बुलंद करते रहेंगे। समस्याओं के समाधान के लिए अपने प्रयास जारी रखेंगे।
जब तक हरियाणा के मुख्यमंत्री अपनी घोषणाओं को लागू नहीं करवा देते हैं, तब तक विश्व हिंदू परिषद लगातार अपनी आवाज उठाती रहेगी। उन्होंने कहा कि लव जिहाद के मामले मेवात में लगातार बढ़ रहे हैं। लव जिहाद का मतलब यह कतई नहीं है के कोई लव होने के कारण से मुस्लिम हिंदू लड़कियों से शादी करता है। यह एक सांकेतिक शब्द है धोखे से बलपूर्वक बहला-फुसलाकर या धन का दुरुपयोग करके जो हिंदू लड़कियों को फंसाया जाता है या उनकी हत्या कर दी जाती है या इसके कारण से आत्म हत्याएं हो जाती हैं। यह सब लव जिहाद के परिभाषा में शामिल है। हाईकोर्ट ने भी इस विषय में अपनी टिप्पणी की है। हमारा केंद्र सरकार तथा हरियाणा सरकार से लगातार यह कहना है कि धर्मांतरण व लवजिहाद विरोधी कानून को जितना जल्दी हो सके बनाया जाए तथा उसे सख्ती से लागू किया जाए। अभी समाज में भी इस विषय को लेकर जागृति आई है। जब तक हरियाणा सरकार इस विषय में संज्ञान नहीं लेती है, तब तक हम अपनी आवाज को बुलंद करते रहेंगे।

Share this news

About desk

Check Also

वीवीपैट पर याचिका में कांग्रेस से संबंध नहीं : जयराम रमेश

नई दिल्ली। कांग्रेस ने शुक्रवार को वीवीपैट पर सुप्रीम निर्णय पर सीधे कोई टिप्पणी नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *