Home / International / ओड़िया फिल्म अभिनेता अजित दास के निधन पर मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री ने जताया शोक

ओड़िया फिल्म अभिनेता अजित दास के निधन पर मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री ने जताया शोक

  • ओडिशा सेनेमा जगत में एक युग का अंत –धर्मेद्र प्रधान

भुवनेश्वर. ओड़िया फिल्म के वरिष्ठ अभिनेता अजीत दास के निधन पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गहरा शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर उन्हें एक बहुमुखी अभिनेता बताते हुए कहा कि एक अभिनेता व निर्देशक के रुप में उन्होंने ओड़िया फिल्म जगत में अमीट छाप छोड़ी है. उन्होंने कहा कि उत्कल संगीत महाविद्यालय के नाटक विभाग के प्रमुख का देहांत होने पर ओड़िया फिल्म जगत में जो रिक्तता आयी है, उससे भरने के लिए अनेक साल लगेंगे. ओडिशा के असंख्य सिनेमा प्रेमियों के हृदय में वह जीवित रहेंगे.

मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करने के साथ-साथ उनके आत्मा की सद्गति की कामना की है.

ओड़िया फिल्म जगत के वरिष्ठ अभिनेता अजित दास के निधन पर केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा है कि उनके निधन से ओडिशा में फिल्म जगत में एक युग का अंत हो गया है. प्रधान ने ट्वीटकर कहा कि ओड़िया फिल्म जगत के अभिनेता अजित दास के निधन के समाचार सुनकर वह दुःखी हैं.

उनके निधन पर ओड़िया सिनेमा जगत में एक युग का अंत हो गया है. अनेक दशकों तक ओड़िया दर्शकों को अपने कला की जादु में बांधनें में वह सफल रहे. उनकी आत्मा की सद्गति की कामना करने के साथ-साथ शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं.

उल्लेखनीय है कि अभिनेता अजित दास पिछले एक सितंबर को कोरोना पाजिटिव पाये गये थे. इसके बाद उन्हें भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनका इलाज चल रहा था. वे 71 साल के थे. उनके निधन से फिल्म जगत में शोक व्याप्त है. नेशनल स्कूल आफ ड्रामा से अभिनय में डिप्लोमा करने के बाद 1976 में उन्होंने पहली फिल्म सिंदुर बिंदु में अभिनय किया था. इसमें उन्होंने खलनायक की भूमिका निभायी थी. इसके बाद अभिमान, गौरी, बलिदान, गुलामगिरि, ए नुहें काहाणी, फुलचंदन, हाकिमबाबू, सहरी बाघ. ममतार डोरी, एइ त दुनिया, तुंड बाइद जैसे 70 से अधिक फिल्मों में उन्होंने अभिनय किया था. उनके द्वारा अभिनीत फिल्म हाकिम बाबू को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार का सम्मान मिला था. उत्कल संगीत नाटक महाविद्यालय के विभागाध्यक्ष के रुप में वह सेवानिवृत्त हुए थे.

उनका जन्म 1949 में मयूरभंज जिले के करंजिआ में हुआ था. उनकी पत्नी माया दास के साथ वह एक सितंबर को कोरोना पाजिटिव पाये गये थे. उनकी तीन बेटियां हैं.

Share this news

About desk

Check Also

ईरान के राष्ट्रपति इस्लामाबाद पहुंचे, यात्रा पर अमेरिका की नजर

इस्लामाबाद। ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी पाकिस्तान की तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर सोमवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *