Home / Election / MP elections: मंदसौर संसदीय क्षेत्र की आठों सीटों पर भाजपा-कांग्रेस ने घोषित किये प्रत्यशी

MP elections: मंदसौर संसदीय क्षेत्र की आठों सीटों पर भाजपा-कांग्रेस ने घोषित किये प्रत्यशी

  • सिंधिया समर्थक टिकट लाने में नहीं हो सके सफल

मंदसौर। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर मंदसौर संसदीय क्षेत्र की आठों सीटों पर स्थिति अब स्पष्ट हो गई है। भाजपा ने मंदसौर जिले की गरोठ सीट से चंदरसिंह सिसौदिया, नीमच जिले की मनासा से वर्तमान विधायक अनिरूद्ध मारू, नीमच से वर्तमान विधायक दिलिपसिंह परिहार और जावरा से भी वर्तमान विधायक राजेन्द्र पाण्डेय को प्रत्याशी बनाया है।

अब मंदसौर संसदीय क्षेत्र की आठों विधानसभा सीटों पर स्थिति स्पष्ट हो गई है। मंदसौर विधानसभा में भाजपा के यशपालसिंह सिसौदिया कांग्रेस से विपिन जैन, मल्हारगढ विधानसभा भाजपा से जगदीश देवडा कांग्रेस से परशुराम सिसौदिया, सुवासरा विधानसभा भाजपा के हरदीपसिंह डंग कांग्रेस से राकेश पाटीदार तो वहीं गरोठ से कांग्रेस के सुभाष सोजतिया के सामने भाजपा ने पूर्व विधायक चंदरसिंह सिसौदिया को उतारा है। चंदरसिंह सिसौदिया दूसरी बार विधानसभा चुनाव लडेंगे इससे पहले वे गरोठ उपचुनाव में प्रत्याशी बने थे और जीत दर्ज की थी।

सिंधिया समर्थको को नहीं मिला एक भी टिकट

मंदसौर संसदीय क्षेत्र मेंं ज्योतिरादित्य सिंधिया का सर्मथकों में से एक को भी भाजपा ने टिकट नहीं दिया है। सिंधिया खेमे सें मुकेश काला गरोठ से, केके सिंह कालूखेडा जावरा से और विजेन्द्रसिंह मालाहेडा मनासा से प्रयासरत थे लेकिन एक को भी पार्टी ने टिकट नहीं दिया है जबकि कांग्रेस के समय में आठ सीटों में से दो या तीन सिटें सिंधिया सर्मथकों को दी जाती थी। इसके उल्ट कांग्रेस ने जो सिंधिया गुट के थे और पार्टी छोडकर नहीं गए उन्हें टिकट देकर नवाजा है। इससे पूर्व नगर पालिका चुनावों के समय में भी मंदसौर में सिंधिया समर्थकां को भाजपा ने पार्षद तब का टिकट नहीं दिया था जबकि वे मजबूत दावेदार थे। इससे स्पष्ट होता है कि अब मंदसौर संसदीय क्षेत्र में सिंधिया का दबदबा कम हो जायेगा।

Share this news

About admin

Check Also

कांग्रेस के घमंडियों की सरकार ने श्री राम के अस्तित्व को नकारा था: स्मृति ईरानी

कांग्रेस के घमंडियों की सरकार ने श्री राम के अस्तित्व को नकारा था: स्मृति ईरानी

जबलपुर। स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार और इनके घमंडी नेताओं ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *