Home / Election / MP elections: कांग्रेस और इंडी गठबंधन देश का भला नहीं कर सकते : शिवराज

MP elections: कांग्रेस और इंडी गठबंधन देश का भला नहीं कर सकते : शिवराज

विदिशा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दलों ने इंडी गठबंधन बनाया है। इंडी गठबंधन और कांग्रेस पार्टी न तो देश का विकास कर सकती है और न ही मध्यप्रदेश का। इंडी गठबंधन का ये हाल हुआ है कि एक दिल के टुकड़े हजार हुए एक यहां गिरा एक वहां गिरा। अखिलेश कह रहे हैं कि इंडी गठबंधन और कांग्रेस ने उन्हें धोखा दिया है। खड़गे जी जवाब दीजिए, आपकी पार्टी ने धोखा क्यों दिया है? कांग्रेस पार्टी का शीर्ष नेतृत्व बताए कि अखिलेश यादव को कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने धोखे में क्यों रखा? बेटों को बचाने के चक्कर में मध्यप्रदेश में कांग्रेस का सत्यानाश हो रहा है। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को विदिशा जिले की सिरोंज विधानसभा के लटेरी में पार्टी प्रत्याशी उमाकांत शर्मा के समर्थन में सभा को संबोधित करते हुए कही।

खड़गे जी जवाब दें अखिलेश को धोखे में क्यों रखा

मुख्यमंत्री चौहान ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से सवाल करते हुए कहा कि खड़गे जी जवाब दे, कमलनाथ जी ने इंडी गठबंधन की रैली मध्यप्रदेश में क्यों रद्द की….? खड़गे जी जवाब दें, क्या आपकी पार्टी ने इंडी गठबंधन को धोखा नहीं दिया है..? उन्होंने कहा खड़गे जी बताए क्या दिग्विजय सिंह और कमलनाथ ने अखिलेश को धोखे में नहीं रखा। अखिलेश यादव कह रहे थे कि, कांग्रेसियों ने धोखा दिया, रात भर बैठाया, सालभर बात की और हमें सीट ही नहीं दी अब हम अलग लड़ेंगे। आप वाले भी निकलकर भाग गए कि, हम नहीं आ रहे हैं। हम भी अलग जाएंगे।

मोदी जी की लोकप्रियता से घबराकर घमंडिया गठबंधन बना

चौहान ने कहा कि मोदी जी की लोकप्रियता से घबराकर ये बेमेल गठबंधन बना था जो बनने से पहले ही टूट रहा है। यह अजीब गठबंधन है, दिल्ली में दोस्ती और राज्यों में कुश्ती। उन्होंने कहा कि, अखिलेश यादव जी कह रहें हैं कि, कांग्रेस ने उन्हें और समाजवादी पार्टी को धोखा दिया है। अखिलेश जी जिन अपशब्दों का प्रयोग कर रहें हैं इससे उनके मन की स्थिति समझी जा सकती है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि, कांग्रेस आपस में भी धोखा दे रही है। कुछ टिकट कमलनाथ जी ले गए, कुछ दिग्विजय जी ले गए और बाकी सब हाथ मलते रह गए। ये अपने पुत्रों को स्थापित करना चाहते हैं।

कांग्रेसी आपस में ही भिड़ रहें हैं

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि, कांग्रेसी तो एक दूसरे को ही गाली दे रहे हैं, कमलनाथ और दिग्विजय सिंह अभी तो आपस में ही भिड़े हैं। कमलनाथ कह रहे हैं, मैंने थोड़ी टिकट दिया है, कपड़े फाड़ने हैं तो दिग्विजय सिंह और उनके बेटे जयवर्धन सिंह के फाड़ो। धन्य हैं ऐसे नेता जो अपने साथी के कपड़े फड़वा रहे हैं। जिस नेता में यह दम ही नहीं हो कि मैंने किया है तो क्या वह नेता, नेता कहलाने के लायक है? उन्होंने कहा कि कांग्रेस कि स्थिति ये है कि कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ कह रहे हैं कि छिदवाड़ा का टिकट मैं बाटूँगा। वहीं से घोषित कर देते हैं। ये अपने बेटे को बनाने की जुगाड़ में हैं लेकिन बेटों के चक्कर में पार्टी का ही सत्यानाश हो रहा है।

कांग्रेस ने कभी एक ढेला नहीं दिया

जनसभा में शिवराज ने कहा कि मध्यप्रदेश इतने साल कांग्रेस की सरकार रही, लेकिन एक धेला नहीं दिया। उलटा जितनी योजना भाजपा सरकार ने बनाई सब बंद कर दी थी। संबल योजना कांग्रेस ने बंद कर दी थी। बेटे-बेटी के जन्म से पहले 4000 और जन्म के बाद 12000 देते थे वो योजना और बेटियों की शादी कांग्रेस ने बंद कर दी, शादी तो करवा दी लेकिन बेटियों को पैसा ही नहीं दिया। बेटियों को भी धोखा दे दिया। इतना ही नहीं इन्होंने तो तीर्थ दर्शन योजना भी बंद कर दी, बुजुर्गों को हम रेल से तीर्थ ले जाते थे लेकिन कांग्रेस आई तो तीर्थ यात्रा भी बंद कर दी। अब हमने फिर तीर्थ यात्रा शुरू कर दी। और अब केवल रेल से नहीं, मामा हवाई जहाज से भी तीर्थ करवाएगा। इस दौरान चौहान ने जनसमुदाय से फिर से मध्यप्रदेश में प्रचंड बहुमत से भाजपा की सरकार बनाने की अपील की।

Share this news

About admin

Check Also

कांग्रेस के घमंडियों की सरकार ने श्री राम के अस्तित्व को नकारा था: स्मृति ईरानी

कांग्रेस के घमंडियों की सरकार ने श्री राम के अस्तित्व को नकारा था: स्मृति ईरानी

जबलपुर। स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार और इनके घमंडी नेताओं ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *