Home / Sports / ‘गर्वित’ करने की राह पर नैनीताल के गर्वित, राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी के शिविर के लिए हुआ चयन

‘गर्वित’ करने की राह पर नैनीताल के गर्वित, राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी के शिविर के लिए हुआ चयन

नैनीताल। नैनीताल के एक 17 वर्षीय युवा गर्वित चौधरी अपने नाम के अनुरूप अपने परिवार, शहर, प्रदेश को गर्वित करने और अपने नाम को सही साबित करने की राह पर नजर आ रहे हैं। गर्वित को बीसीसीआई यानी भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड की अंडर-19 के शिविर के लिए बुलावा आया है। एनसीए यानी राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी की ओर से पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी रवि शास्त्री ने पत्र भेजकर उनके पिछले प्रदर्शन के आधार पर उनका चयन अगस्त माह के लिए चयनित होने की जानकारी दी है, और आमंत्रित किया है।

गर्वित पिछले 4-5 वर्षों से नैनीताल की वी-विहान एकेडमी के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं। वह बांये हाथ के बल्लेबाज हैं। अपनी टीम के लिए ओपनर के रूप में खेलते हैं और उनकी पहचान ‘पिंच हिटर’ के रूप में भी है। यानी वह बीच के ओवरों में बड़े लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बड़े शॉट खेलने के लिए भी जाने जाते हैं। पिछले दिनों नेशनल क्रिकेट लीग के ट्रायल के लिए खेले गये मुकाबलों में वह बिना आउट हुए 119 और 107 रनों की दो शतकीय पारियां भी खेल चुके हैं। गर्वित ने बताया कि इसी प्रदर्शन के आधार पर उनका चयन राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी के शिविर में फिलहाल एक सप्ताह के लिए हुआ है। वहां उनके प्रदर्शन पर यह अवधि बढ़ाई भी जा सकती है। गर्वित ने बताया कि वह विराट कोहली को अपना आदर्श मानते हैं लेकिन अपनी खुद की शैली में खेलना पसंद करते हैं।

उल्लेखनीय है कि गर्वित अपने माता-पिता की इकलौती संतान हैं। उनके पिता मनोज चौधरी कुमाऊं मंडल के अपर शिक्षा निदेशक कार्यालय में कार्यरत थे। दो वर्ष पूर्व उनका असामयिक निधन हो गया था। वर्तमान में उनकी माता वंदना चौधरी इसी कार्यालय में कार्यरत हैं। गर्वित नगर के सेंट जोसफ कॉलेज में 11वीं कक्षा के छात्र हैं। उन्होंने कहा कि वह अभी अपनी पढ़ाई भी जारी रखेंगे। आगे उनका लक्ष्य बेहतर प्रदर्शन के साथ देश के लिए क्रिकेट खेलना भी है। वी-विहान के सहायक कोच मोहित बिष्ट सहित अनेक खेल प्रेमियों में उन्हें मिले इस आमंत्रण पर हर्ष जताया है।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में नंबर 1 टी20 ऑलराउंडर बने हार्दिक पांड्या

नई दिल्ली। टी-20 विश्व कप के फाइनल में भारतीय जीत के सूत्रधार रहे हार्दिक पांड्या …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *