Home / Sports / पंजाब एफसी ने पानागियोटिस डिलम्पेरिस को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया

पंजाब एफसी ने पानागियोटिस डिलम्पेरिस को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया

मोहाली। पंजाब एफसी (पीएफसी) ने आगामी आईएसएल 2024-25 सीजन के लिए पानागियोटिस डिलम्पेरिस को मुख्य कोच नियुक्त किया है। कोंस्टांटीनोस कटारस उनके साथ सहायक कोच और पापाइआन्नू इयोनिस स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच के रूप में शामिल होंगे।

पीएफसी में शामिल होने से पहले, डिलम्पेरिस ने पिछले सीज़न में ए. ई. एर्मियोनिडा एफसी के मुख्य कोच के रूप में काम किया था। उनके 15 साल के व्यापक कोचिंग करियर में इराकलिस लारिसास एफसी, रोचेस्टर एनवाई एफसी, पैनसेराइकोस एफसी, और अन्य उल्लेखनीय टीमों में काम करना शामिल है।

अपने कोचिंग कार्यकाल से पहले, डिलम्पेरिस का 17 साल का खेल करियर गोलकीपर के रूप में था, जिसमें उन्होंने इराकलिस एफसी और एग्रोटिकोस एस्टेरस जैसे क्लबों के साथ-साथ कई अन्य क्लबों का प्रतिनिधित्व किया। खेल और कोचिंग करियर दोनों में उनका समृद्ध अनुभव आगामी सीज़न में पीएफसी का नेतृत्व करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।
सहायक कोच कटारस ने अपने 20 साल से ज़्यादा के कोचिंग करियर में ग्रीस के कई क्लबों को कोचिंग दी है। दूसरी ओर, पापाइआन्नू टीम को मज़बूत बनाने के लिए स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच के तौर पर 10 साल से ज़्यादा का अनुभव लेकर आए हैं।

अपने नए काम के बारे में डिलम्पेरिस ने कहा कि वह पंजाब एफसी के साथ भारत में एक नई यात्रा शुरू करने के लिए वाकई उत्साहित हैं।
एक विज्ञप्ति के अनुसार डिलम्पेरिस ने कहा, “यह एक बड़ी चुनौती है और मैं टीम को उसके लक्ष्य हासिल करने में मदद करने के लिए उत्सुक हूँ। मैं क्लब के विज़न से पूरी तरह सहमत हूँ और नए देश में नया सीज़न शुरू करने के लिए बेताब हूँ।”

पंजाब एफसी के फुटबॉल निदेशक निकोलाओस टोपोलियाटिस ने कहा कि वे क्लब के मुख्य कोच के तौर पर डिलम्पेरिस का स्वागत करते हुए खुश हैं।
उन्होंने कहा, “हमें टीम को तीनों ट्रॉफ़ियों के लिए प्रतिस्पर्धा करने और हमारे युवा खिलाड़ियों को उनकी अधिकतम क्षमता हासिल करने में मदद करने की उनकी क्षमताओं पर पूरा भरोसा है।”
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

पेरिस ओलंपिक के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम घोषित, हरमनप्रीत सिंह करेंगे नेतृत्व

नई दिल्ली। हॉकी इंडिया ने बुधवार को आगामी पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए 16 सदस्यीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *