Home / Sports / हम तीनों प्रारूपों में अपना भविष्य सुरक्षित करना चाहते हैं: सिकंदर रजा

हम तीनों प्रारूपों में अपना भविष्य सुरक्षित करना चाहते हैं: सिकंदर रजा

नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ रविवार को पांचवें टी-20 मैच में 8 विकेट से जीत दर्ज करने के बाद कप्तान सिकंदर रजा ने कहा कि जिम्बाब्वे तीनों प्रारूपों में अपने भविष्य को “सुरक्षित” करने के लिए टीम का पुनर्निर्माण करने और नए खिलाड़ियों को जोड़ने की कोशिश करेगा।

ब्रायन बेनेट उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन से जिम्बाब्वे को बांग्लादेश के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में जीत दिलाने में मदद की।

बांग्लादेश के खिलाफ पांचवें टी-20 मैच में बेनेट, जिन्होंने पिछले साल जिम्बाब्वे के लिए पदार्पण किया था, ने 20 रन देकर 2 विकेट हासिल किए और फिर बल्ले से कमाल करते हुए केवल 49 गेंदों पर 70 रन बनाए। जिम्बाब्वे 2019 के बाद से अपने चौथे आईसीसी टूर्नामेंट 2024 टी20 विश्व कप में नहीं खेल पाएगा।
रजा ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बातचीत में कहा, “क्योंकि हम विश्व कप में नहीं जा रहे हैं, हम टीम का पुनर्निर्माण करना चाहते हैं। हम तीनों प्रारूपों में अपना भविष्य सुरक्षित करना चाहते हैं। सीनियर लोग वनडे और टेस्ट में थोड़े लंबे समय तक रहेंगे, लेकिन टी20 में हम एक नई टीम बनाने की कोशिश कर रहे हैं, दीर्घकालिक दृष्टिकोण यह है कि ये लोग टी20 से वनडे और टेस्ट में खेलने के लिए आत्मविश्वास हासिल करें।”

उन्होंने कहा, “मैं उन युवाओं को बता सकता हूं कि हमने टी-20 विश्व कप 2024 क्वालीफायर में अपनी पूरी कोशिश की, लेकिन ऐसा नहीं होना था। चेंजिंग रूम में आने वालों के लिए, अभी भी सही मार्गदर्शन उपलब्ध है। उम्मीद है, हमारी सलाह और मार्गदर्शन आप बच्चों को उस बाधा को पार करने में मदद करेगा, और यदि आपको कभी क्वालीफायर खेलना होगा तो विश्व कप तक पहुंचने में मदद करेगा।”
जिम्बाब्वे का बांग्लादेश दौरा बदलाव के दौर में टीम के लिए आंखें खोलने वाला था। पहले मैच के बाद, उन्होंने कुछ खेलों के लिए अनुभवी हिटर रयान बर्ल और सीन विलियम्स को आराम दिया। तीसरे टी20 के बाद कुछ समय पर क्रेग एर्विन को भी बदल दिया गया। उनका इरादा बेनेट, जोनाथन कैंपबेल और तदिवानाशे मारुमनी को खेलने का अधिक समय देना था।

बेनेट ने पाँच मैचों में तीन स्थानों पर बल्लेबाजी की। पहले तो उन्हें संघर्ष करना पड़ा, लेकिन पांचवें मैच में 70 रन बनाकर जिम्बाब्वे को उम्मीद बंधी। उन्होंने महत्वपूर्ण विकेट लेने के लिए अपनी ऑफ-स्पिन का भी उपयोग किया, जिसमें चौथे टी20 में शाकिब अल हसन और नजमुल हुसैन शान्तो और पांचवें में सौम्य सरकार और तौहीद हृदयोय के विकेट शामिल थे।
बेनेट ने पांचवें मैच के बाद कहा, “मैं अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। मैं किसी भी क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए ठीक हूं। मेरे पास वास्तव में कोई निश्चित स्थिति नहीं है। मैं पावरप्ले के दौरान या उसके बाद अपना सामान्य खेल खेल सकता हूं।”

उन्होंने कहा, “इन दिनों एक ऑलराउंडर के रूप में अपना नाम रोशन करना बहुत आसान है। मैं अपनी गेंदबाजी पर थोड़ा काम कर रहा हूं। उम्मीद है कि जैसे-जैसे मेरा करियर आगे बढ़ेगा यह बेहतर होता जाएगा। यह कुछ ऐसा है जिसमें मैं निश्चित रूप से बेहतर होने के लिए तैयार हूं।”
इस बीच, रजा ने कहा कि वे रैंकिंग और अंक प्रणाली पर नजर रख रहे हैं।

उन्होंने कहा, “किसी कारण से, जिम्बाब्वे क्वालीफायर में अच्छा खेलता है लेकिन करो या मरो के मैच में हम सभी पिछड़ जाते हैं। हम बस यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम सीधे क्वालीफाई करें, और हमें इन क्वालीफायर को दोबारा नहीं खेलना पड़े।”
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

शुभमन गिल की अगुआई में युवा भारतीय नई टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए हरारे पहुंची

हरारे। कप्तान शुभमन गिल और कोच वीवीएस लक्ष्मण कोच के नेतृत्व में युवा भारतीय क्रिकेट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *