Home / Sports / आईपीएल 2024: आचार संहिता उल्लंघन पर एक मैच के लिए निलंबित हुए पंत

आईपीएल 2024: आचार संहिता उल्लंघन पर एक मैच के लिए निलंबित हुए पंत

  • आरसीबी के खिलाफ मैच में बिना पंत के होगी दिल्ली की टीम

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है। जिसका अर्थ है कि पंत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ रविवार को होने वाले मैच में नहीं खेल पाएंगे।
आईपीएल की ओर से शनिवार को जारी एक बयान में कहा गया, ”दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर जुर्माना लगाया गया है और उन्हें आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है, क्योंकि उनकी टीम ने 07 मई, 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 56वें मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखी थी।”

बयान में आगे कहा गया, ”चूंकि न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीज़न का तीसरा अपराध था, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया। इम्पैक्ट प्लेयर सहित प्लेइंग इलेवन के बाकी सदस्यों पर व्यक्तिगत रूप से 12 लाख रुपये या उनकी संबंधित मैच फीस का 50 प्रतिशत, जो भी कम हो, जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 8 के अनुसार, दिल्ली कैपिटल्स ने मैच रेफरी के फैसले को चुनौती देते हुए अपील दायर की। इसके बाद, अपील को समीक्षा के लिए बीसीसीआई लोकपाल के पास भेजा गया। लोकपाल ने एक आभासी सुनवाई की और पुष्टि की कि मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।”
बता दें कि इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 20 रन से शिकस्त दी थी।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

शुभमन गिल की अगुआई में युवा भारतीय नई टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए हरारे पहुंची

हरारे। कप्तान शुभमन गिल और कोच वीवीएस लक्ष्मण कोच के नेतृत्व में युवा भारतीय क्रिकेट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *