Home / Sports / विश्वकप 2023: श्रीलंका को तीन विकेट से हरा बांग्लादेश ने जिंदा रखी अपनी उम्मीदें
श्रीलंका बांग्लादेश

विश्वकप 2023: श्रीलंका को तीन विकेट से हरा बांग्लादेश ने जिंदा रखी अपनी उम्मीदें

दिल्ली। विश्वकप के 38वें मुकाबले में बांग्लादेश ने श्रीलंका को तीन विकेट से हरा दिया है। इस हार के साथ ही श्रीलंका की टीम आधिकारिक तौर पर सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है। वहीं, बांग्लादेश की इस जीत से सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद को संजीवनी मिली है।

श्रीलंका के दिए 280 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने शुरुआत में दो विकेट जल्दी खोने के बाद तीसरे विकेट के लिए शानदार साझेदारी की। यह पार्टनरशिप शाकिब उल हन (82) और नजमुल हसन शंटो (90 रन) के बीच हुई। दोनों तीसरे विकेट के लिए 169 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की। इस उम्दा बल्लेबाजी प्रदर्शन की वजह से बांग्लादेश की टीम ने तीन विकेट से मैच को अपने नाम किया। श्रीलंका के लिए दिलशान मदुशंका ने तीन विकेट, एंजेलो मैथ्यूज ने दो विकेट और महीश तीक्षणा ने दो विकेट लेने में सफलता हासिल की।

इस खबर को भी पढ़ेंः-पाकिस्तान में आतंकी हमला, कर्नल और 3 सैनिकों की मौत

इससे पहले, श्रीलंका ने चरिथ असालंका के शानदार शतक (108 रन) की बदौलत 279 रन का स्कोर खड़ा किया। असलंका ने पहले धनंजय डिसिल्वा (34) के साथ छठे विकेट के लिए 78 रन और सदीरा समरविक्रम (41) के साथ चौथे विकेट के लिए 63 रन जोड़े। इसके अलावा, पथुम निसांका ने भी 41 रनों का योगदान दिया। बांग्लादेश के लिए तंजिम हसन शाकिब ने तीन विकेट अपने नाम किए। वहीं, शाकिब अल हसन और शोरिफुल इस्लाम को दो-दो सफलता मिली।

मैच में छाया विवाद

मैच के दौरान एक विवाद भी हो गया जब श्रीलंका के अनुभवी बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ‘टाइम आउट’ की वजह से आउट करार देने का मामला सामने आया। दरअसल एक बल्लेबाज के आउट होने पर दूसरे बल्लेबाज को दो मिनट के अंदर मैदान पर होना होता है। ऐसे में मैथ्यूज को क्रीज पर आना था लेकिन जब वो क्रीज पर आने को तैयार हुए तो उनके हेलमेट की एक बेल्ट टूटी मिली, जिस पर वो उसे बदलने लगे। इसी बदलाव के दौरान दो मिनट से ज्यादा समय लग गया। तब बांग्लादेश की तरफ से शाकिब उल हसन ने अम्पायर से मंत्रणा की और मैथ्यूज को टाइम आउट की वजह से आउट करार दिया गया।

Share this news

About admin

Check Also

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एकमात्र टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को दी 10 विकेट से करारी शिकस्त

चेन्नई। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए एकमात्र टेस्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *