Home / Sports / ISL: बेंगलुरू के खिलाफ घरेलू मैच में मजबूत वापसी के लिए तैयार ओडिशा

ISL: बेंगलुरू के खिलाफ घरेलू मैच में मजबूत वापसी के लिए तैयार ओडिशा

भुवनेश्वर। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 का मैचवीक 6 कलिंगा स्टेडियम में 31 अक्टूबर, मंगलवार रात को मेजबान ओडिशा एफसी और बेंगलुरू एफसी के बीच मुकाबले के साथ शुरू होगा। एफसी गोवा और केरला ब्लास्टर्स एफसी से लगातार मैच हारने के बाद ओडिशा इस मुकाबले में उतरेंगे, और उन्हें उम्मीद होगी कि घरेलू मैदान पर वापसी से उन्हें सीजन की दूसरी जीत मिलेगी।

बेंगलुरू एफसी ने घरेलू मैदान पर एफसी गोवा के खिलाफ गोलरहित ड्रा खेला था, लेकिन इस सीजन की शुरुआत में कुछ सकारात्मक परिणामों के बाद उन्हें बेहतर मौके मिलने की उम्मीद है। यह अलग-अलग खेल शैलियों की एक रणनीतिक जंग होगी, जिसमें स्पेनिश कोच सर्जियो लोबेरा और अंग्रेज कोच साइमन ग्रेसन आमने-सामने होंगे। लोबेरा के पास आईएसएल में अंग्रेजी कोचों के खिलाफ 19 मैचों में से 13 जीत के साथ बढ़त है और वह कल उस रिकॉर्ड के बेहतर होने की उम्मीद करेंगे।

ओडिशा ने लगातार तीन बार जीत की स्थिति से मैच गंवाया हैं, जो कि लोबेरा की कोचिंग वाली टीमों के स्वभाव के बिल्कुल विपरीत है। स्पेनिश कोच बैकलाइन में चीजों को कसकर रखने पर बहुत यकीन रखता है, और उसे एक महत्वपूर्ण जीत हासिल करने के लिए बैकलाइन को मजबूत करना होगा।

बेंगलुरू एफसी ने अपने गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू से प्रेरित होकर, गौर्स के खिलाफ एक प्रभावशाली रक्षण किया। हालांकि, उन्होंने चार मैचों में केवल तीन गोल दागे हैं, लिहाजा, उनकी अग्रिमपंक्ति को लक्ष्य भेदने के लिए अधिक सटीक होने की जरूरत है।

ओडिशा एफसी के रणनीतिकार सर्जियो लोबेरा ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “उनके (बेंगलुरू एफसी) पास बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन हम तैयार हैं। हम इस अवसर को लेकर उत्साहित हैं क्योंकि जब आप एक मैच हारते हैं, तो आप दूसरा मुकाबला बहुत जल्दी से खेलना चाहते हैं, क्योंकि ये हर किसी को यह दिखाने का अवसर है कि हम मजबूत होकर वापसी कर सकते हैं। पिछला मैच हमारे लिए दर्दनाक था और हम बीएफसी के खिलाफ अगला मुकाबला खेलने के लिए बेकरार हैं। हमें चार दिनों में घरेलू मैदान पर दो मैच खेलने हैं, इसलिए यह हमारे लिए अंक हासिल करने और शीर्ष स्थान पर वापस आने का अच्छा मौका है।”

बेंगलुरू एफसी के मुख्य कोच साइमन ग्रेसन ने मैच से पहले कहा, “हम मजबूत इरादों के साथ ओडिशा जाएंगे, क्योंकि हम जानते हैं कि हम हर मैच-दर-मैच मेहनत करते रहेंगे और सुधार करते रहेंगे। हम जानते हैं कि यह एक कठिन मुकाबला होगा, लेकिन मुझे यकीन है कि ओडिशा हमारी टीम को देखेगा और तो यही सोचेगा कि वो भी एक कड़ा मैच खेलने जा रहे हैं। हम इसका इंतजार कर रहे हैं। यह एक तेज बदलाव वाली अवधि है, ओडिशा मैच के बाद, हमें फिर हैदराबाद से खेलना है, इसलिए हमें यात्रा और टीम दोनों का ध्यान रखना होगा, इसलिए हां, हम बहुत उत्साहित हैं, क्योंकि हम क्लीन शीट और एक अंक के साथ खेलने जा रहे हैं।”

बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब तक 13 मुकाबले खेले गए हैं। जिनमें ओडिशा एफसी ने 5 जीते हैं और बेंगलुरू एफसी ने 7 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि 1 मैच ड्रा रहा है।

Share this news

About admin

Check Also

पीटी उषा ने एशियाई खेलों में योग को शामिल करने की वकालत की

नई दिल्ली। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा ने बुधवार को एशियाई खेलों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *