Home / Sports / विश्वकप 2023: नीदरलैंड्स ने दर्ज की दूसरी जीत, बांग्लादेश को 87 रनों से हराया

विश्वकप 2023: नीदरलैंड्स ने दर्ज की दूसरी जीत, बांग्लादेश को 87 रनों से हराया

कोलकाता। वनडे क्रिकेट विश्वकप 2023 में नीदरलैंड की टीम ने एक और उलटफेर किया है। इस बार टूर्नामेंट के 28वें मुकाबले में नीदरलैंड ने बांग्लादेश को 87 रनों से हरा दिया है। कोलकाता के ईडन गार्डेन में खेले गए मैच में नीदरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के सामने 230 रनों का लक्ष्य रखा। लेकिन बांग्लादेश की टीम 42.2 ओवर में 142 रन पर ही सिमट गई। दक्षिण अफ्रीका के बाद बांग्लादेश के खिलाफ मिली जीत से नीदरलैंड के पास चार अंक हो गए हैं। वहीं इस हार के साथ बांग्लादेश सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई।

230 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिकने का माद्दा नहीं दिखा सका। उसके लिए मेहदी हसन मिराज ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए। वहीं अनुभवी महमूदुल्ला और तेज गेंदबाज मुस्तफिजूर रहमान ने 20-20 रन बनाए। महेदी हसन ने 17, तंजीद हसन ने 15 और तस्कीन अहमद ने 11 रन का योगदान दिया। इनके अलावा, कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका। नीदरलैंड के लिए पॉल वान मीकेरेन ने चार विकेट लिए, जबकि बास डी लीडे को दो सफलता मिली। वहीं आर्यन दत्त, कोलिन एकरमैन और लोगन वान बीक ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड ने 230 रन का स्कोर बनाया। हालांकि नीदरलैंड की शुरुआत एक बार फिर खराब रही। बावजूद इसके कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स के शानदार अर्धशतक ने टीम को चुनौतीपूर्ण लक्ष्य खड़ा करने में अहम भूमिका निभाई। एडवर्ड्स में 89 गेंद पर 68 रन की पारी खेली। उन्हें बेहतर साथ साइब्रैंड एंगलब्रेख्त (35 रन) का मिला, जिसके साथ उन्होंने छठे विकेट के लिए 78 रन जोड़े। इनके अलावा, वेस्ली बारेसी ने भी 41 रन का योगदान दिया। जबकि लोगान वान बीक ने अंतिम ओवरों में 16 गेंद पर नाबाद 23 रन, बास डी लीडे ने 17 और कॉलिन एकरमैन ने 15 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, महेदी हसन और शोरिफुल इस्लाम ने दो-दो विकेट लिए। जबकि शाकिब अल हसन को एक सफलता मिली।

Share this news

About admin

Check Also

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एकमात्र टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को दी 10 विकेट से करारी शिकस्त

चेन्नई। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए एकमात्र टेस्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *