Home / Sports / एशियाई पैरा खेल: नीरज यादव ने भाला फेंक एफ55 स्पर्धा में जीता स्वर्ण

एशियाई पैरा खेल: नीरज यादव ने भाला फेंक एफ55 स्पर्धा में जीता स्वर्ण

  •  बनाया नया रिकॉर्ड

हांगझू। भारतीय एथलीट नीरज यादव ने मौजूदा एशियाई पैरा खेलों में नए रिकॉर्ड के साथ पुरुषों की भाला फेंक एफ55 में स्वर्ण पदक हासिल किया। नीरज ने 33.69 मीटर के विशाल थ्रो के साथ एक नया पैरा गेम्स रिकॉर्ड स्थापित करते हुए स्वर्ण पदक जीता। एशियाई पैरा खेलों के इस संस्करण में यह उनका दूसरा पदक है। वहीं, टेक चंद ने 30.36 मीटर के प्रभावशाली थ्रो के साथ कांस्य पदक जीता।

इससे पहले, नीरज ने पुरुषों के डिस्कस थ्रो-F54/55/56 पोडियम में 38.56 मीटर के व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ थ्रो (रज़ा स्केलिंग प्रणाली के अनुसार 1014 अंक सुरक्षित करने के लिए) के साथ स्वर्ण पदक जीता था।

खेलों के आखिरी दिन आज भारत के लिए पदकों की बारिश जारी है। इससे पहले पूजा ने अपने अद्भुत एथलेटिक कौशल और 5:38.81 के समापन समय के साथ महिलाओं की 1500 मीटर टी-20 में शानदार कांस्य पदक हासिल किया।

इससे पहले दिन में, भारतीय नाविक अनीता और नारायण कोंगनापल्ले ने पीआर3 मिक्स्ड डबल्स स्कल्स में रजत पदक जीता। मिश्रित युगल जोड़ी ने 8:50.71 के समय के साथ पोडियम फिनिश किया।

इस बीच, दिलीप महादु गावित ने पुरुषों की टी47 400 मीटर में स्वर्ण पदक हासिल किया, जिससे भारत एशियाई पैरा खेलों में प्रतिष्ठित 100 पदक के आंकड़े तक पहुंच गया। उन्होंने 49.48 सेकेंड के समय के साथ स्वर्ण पदक जीता।

Share this news

About admin

Check Also

पीटी उषा ने एशियाई खेलों में योग को शामिल करने की वकालत की

नई दिल्ली। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा ने बुधवार को एशियाई खेलों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *