Home / Sports / ISL: ओडिशा के खिलाफ इवान की वापसी से उत्साहित हैं केरला ब्लास्टर्स

ISL: ओडिशा के खिलाफ इवान की वापसी से उत्साहित हैं केरला ब्लास्टर्स

कोच्चि। केरला ब्लास्टर्स एफसी की टीम जब शुक्रवार रात इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 के मैचवीक 5 में ओडिशा एफसी की मेजबानी करेगी, तब कोच्चि के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में मौजूद उसके समर्थक अपने हेड कोच इवान वुकोमानोविक की टचलाइन पर वापसी से खुशी से झूम उठेंगे।

मुम्बई सिटी एफसी ने इस महीने की शुरुआत में सिटी ऑफ ड्रीम्स में ब्लास्टर्स और उनको जीत के रथ से उतार दिया था, उससे पहले नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी ने पिछले हफ्ते उनको 1-1 से मुश्किल ड्रा खेलने पर मजबूर किया था।

ओडिशा संघर्षपूर्ण मैच के दौरान स्टॉपेज टाइम में एफसी गोवा से 3-2 से हार गई थी, जिसकी भरपाई हाल में खेले गए एएफसी कप मुकाबले में माजिया एसएंडआरसी पर मनोबल बढ़ाने वाली 6-1 की शानदार जीत से हुई। प्रशंसक की नजरें जगरनॉट्स और उनके मुख्य कोच सर्जियो लोबेरा पर रहेंगी, क्योंकि यह स्पेनिश कोच शानदार ट्रैक रिकॉर्ड, सजी हुई ट्रॉफी कैबिनेट और प्रतिष्ठा के साथ भारत लौटा है, जिसका बचाव करना और आगे बढ़ाना उसकी जिम्मेदारी होगी। जगरनॉट्स ने अब तक तीन मैचों में केवल एक जीत हासिल की है, लिहाजा लोबेरा बेहतर परिणाम चाहेंगे।

घरेलू मुकाबलों से पूरे अंक हासिल करना किसी भी विजयी टीम की सफलता का मूल तत्व है। यह शुरुआत में ही आगे के अभियान के लिए माहौल तैयार करने में मदद करती है और केरला के पास ऐसा करने का एक शानदार अवसर है, क्योंकि कोच्चि में सीजन के शुरुआती पांच मैचों में से यह उनका चौथा मैच होगा। शानदार शुरुआत टेबल स्टैंडिंग में प्रभावशाली समापन में प्रतिबिंबित होती है और पूरे मंजप्पाडा के जबर्दस्त समर्थन के दमपर केरला के पास निश्चित रूप से बढ़त बनाने का मौका होगा।

वहीं, ओडिशा एफसी के कोच जगरनॉट्स इस बात से निराश होंगे कि उन्होंने गोवा से अंक नहीं छीना, लेकिन लोबेरा एक व्यावहारिक कोच हैं। उन्होंने तुरंत माज़िया एसएंडआरसी के खिलाफ अपने कद के अनुरूप वापसी करने पर ध्यान केंद्रित किया और अब ब्लास्टर्स के घर पर एक शानदार परिणाम हासिल कर सकते हैं। कोच्चि में जीत ओडिशा को सीजन में अब तक के अपने प्रदर्शन को लेकर किसी भी तरह की आशंका को शांत करने में मदद करेगी, जिससे उनमें भविष्य की चुनौतियों का मजबूती से सामना करने के लिए आत्मविश्वास और साहस पैदा होगा।

केरला के मुख्य कोच इवान वुकोमानोविक ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हमारे लिए हर मैच कठिन व कड़ा है; यह अंक और जीत के लिए लड़ाई है। इसलिए, जब हम दो साल से अधिक समय पहले यहां पहुंचे हैं, एक भी मैच ऐसा नहीं रहा है जहां हमें अंकों के लिए संघर्ष नहीं करना पड़ा हो। मुझे लगता है कल भी वैसा ही होगा। यह कुछ अलग नहीं होगा। इस तरह के स्टेडियम, माहौल और वातावरण में खिलाड़ियों को मजा आता है और वे अपना पूरा योगदान देते हैं। मुझे उम्मीद है कि कल अच्छा मुकाबला देखने को मिलेगा।”

ओडिशा एफसी के रणनीतिकार सर्जियो लोबेरा ने आगामी मैच को लेकर कहा, “हम रोमांचित हैं। केरला के खिलाफ खेलना हमेशा बेहद चुनौतीपूर्ण रहा है। उनके पास बहुत अच्छी टीम है। हम सबसे अच्छे माहौल में खेलने जा रहे हैं जिसमें आप आईएसएल में खेल सकते हैं, क्योंकि मुझे इस स्टेडियम में, इस वातावरण, माहौल में, लोगों के बीच खेलना पसंद है। हमें कल के मुकाबले के लिए तैयार रहना होगा। यह एक कठिन मैच होगा लेकिन हम चुनौती के लिए तैयार हैं। हम चुनौती को उत्साह के साथ तैयारी कर रहे हैं।”

बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब तक 20 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिनमें केरला ब्लास्टर्स एफसी ने 7 और ओडिशा एफसी ने 6 मैच जीते हैं, जबकि सात मुकाबले ड्रा रहे हैं।

[facebook]

ओडिशा में फिलहाल नहीं होगी कोई बस हड़ताल

 

Share this news

About admin

Check Also

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एकमात्र टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को दी 10 विकेट से करारी शिकस्त

चेन्नई। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए एकमात्र टेस्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *