Home / Sports / ISL: एफसी गोवा के विजयी रथ को रोकने के लिए तैयार बेंगलुरू

ISL: एफसी गोवा के विजयी रथ को रोकने के लिए तैयार बेंगलुरू

बेंगलुरू। एफसी गोवा इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 अभियान में अपनी सटीक शुरुआत के दमपर बेंगलुरू एफसी के खिलाफ बाजी पलटने की कोशिश करेगी, क्योंकि बेंगलुरू ऐतिहासिक रूप से गोवा पर बढ़त बनाए हुए हैं। बेंगलुरू एफसी जब बुधवार रात श्री कांतीरावा स्टेडियम में एफसी गोवा की मेजबानी करेंगी, तब ब्लूज लीग में गौर्स के खिलाफ अपने शानदार रिकॉर्ड को कायम रखने के लिए तैयार होंगे।

ये दोनों टीमें आईएसएल में समृद्ध विरासत, उत्साही प्रशंसक, बेहतरीन खिलाड़ी और अनुभवी रणनीतिकार लेकर आती हैं। इन दोनों टीमों के बीच वेस्ट ब्लॉक ब्लूज के सामने मुकाबला होगा, जिसका लीग के हर सीजन में सबसे अधिक उत्सुकता के साथ इंतजार रहता है।

इस महीने की शुरुआत में ईस्ट बंगाल एफसी पर 2-1 की शानदार जीत से पहले ही मुख्य कोच साइमन ग्रेसन ने अन्य टीमों को आगाह किया था कि बेंगलुरू घरेलू मैदान पर एक बड़ी ताकत हैं। बेंगलुरू पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करके जीते और उन्होंने समर्थकों की हौसलाफजाई के बीच अपने पूर्व मुख्य कोच की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

वहीं गोवा का अब तक का अभियान एकदम सटीक रहा है, लेकिन ऐसा कोई तरीका नहीं है जिससे कोई भी बेंगलुरू को अपने मैदान पर चुनौती दे सके।

चैम्पियन कोचों के साथ यह बात खास होती है कि वे नई टीमों के साथ सेट होने में कोई समय बर्बाद नहीं करते हैं। मैनोलो मार्कुएज एफसी गोवा के साथ अपने कार्यकाल की जबरदस्त शुरुआत करके उस विश्वास को दोहरा रहे हैं। उन्होंने पंजाब एफसी पर आसान जीत हासिल की, इसके बाद वे ओडिशा एफसी के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में विजेता रहे और फिर उन्होंने शनिवार को ईस्ट बंगाल एफसी को हराने के लिए कड़ी मेहनत की। अपने मजबूत रक्षात्मक सेटअप, रचनात्मक मिडफील्ड खेल और गोल-स्कोरिंग योग्यता के दमपर गौर्स मार्कुएज की योजनाओं के अनुरुप खेल रहे हैं और इसका फायदा उन्हें लीग की शुरुआत से ही मिल रहा है।

दोनों टीमों के बीच अब तक 13 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें बेंगलुरू एफसी ने सात जीते हैं, और एफसी गोवा ने तीन मैचों में जीत दर्ज की है। दोनों टीमों के बीच तीन मैच ड्रा हुए हैं।

बेंगलुरू एफसी के रणनीतिकार साइमन ग्रेसन ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हमने यह सुनिश्चित करने कोशिश की है कि हम ट्रेनिंग के दौरान जो भी कुछ सीख रहे हैं और मैच के दिन उसका इस्तेमाल रहे हैं। इन गर्मियों में बहुत सारे नए खिलाड़ी क्लब से जुड़े हैं, इसलिए वे अभी भी क्लब और लीग के साथ अपना तालमेल बैठा रहे हैं। कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने यहां गर्म हालात में पहले कभी लीग में नहीं खेला है, इसलिए खेलने में कई परिस्थितियां हैं। फिलहाल हम जो कर रहे हैं उसको हम आश्वस्त हैं और पिछले मैच में मिले परिणाम से खुश हैं।”

एफसी गोवा के मुख्य कोच मैनोलो मार्कुएज ने अपनी टीम गौर्स को आगाह किया कि वे कमर कस लें और अब तक के अपने आशाजनक परिणामों के कारण आत्मसंतुष्ट न हो। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि जब हम हार रहे होते हैं तो हमें वो फुटबॉल हुनर दिखाने की जरूरत होती है जो हमारे पास है। तो दूसरे दिन, जब स्कोर हमारे पक्ष में था, दो गोल करने के बाद हमने खेल को बहुत अच्छी तरह से नियंत्रित किया। हमने गेंद अपने पास रखी और हमारे पास मैच खत्म करने के कुछ मौके भी थे। ओडिशा एफसी के खिलाफ भी जब हमने 96वें मिनट में गोल किया था, उसके बाद उनके पास मौका था। इस प्रकार की स्थितियों से निपटने के लिए हमारे पास पर्याप्त फुटबॉल हुनर है।”

Share this news

About admin

Check Also

‘Mujhse galti hui thi aur…’: Akmal reveals conversation with Harbhajan

Former Pakistani cricketer Kamran Akmal recently addressed his controversial comment about Sikhs made during the …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *