Home / Sports / World Cup: भारत ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया, दर्ज की लगातार पांचवीं जीत

World Cup: भारत ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया, दर्ज की लगातार पांचवीं जीत

धर्मशाला। भारतीय क्रिकेट टीम विश्वकप 2023 प्रतियोगिता में अपने बेहतरीन दौर में चल रही है। भारत ने रविवार को धर्मशाला में खेलते हुए न्यूजीलैंड को चार विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही भारत ने विश्वकप प्रतियोगिताओं में पिछले 20 वर्ष के सूखे को भी खत्म किया। पिछली बार वर्ष 2003 में विश्वकप में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को हराया था, उसके बाद खेले गए विश्वकप के किसी भी टूर्नामेंट में भारत किवी टीम को नहीं हरा सकी थी।

न्यूजीलैंड की ओर से मिले 274 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने सधी शुरुआत की। पहले विकेट के लिए कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार 71 रन जोड़े। गिल के 26 रन बनाकर आउट होते ही 76 के कुल योग पर रोहित भी 46 रन बनाकर चलते बने। फिर विराट कोहली ने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर 52 रनों की साझेदारी की। यह जोड़ी अय्यर (33 रन) के आउट होने पर टूटी। इसके बाद केएल राहुल ने कोहली का साथ दिया और दोनों ने चौथे विकेट लिए 54 रन जोड़े। तभी राहुल 27 रन बनाकर पगबाधा आउट हो गए। आखिर में कोहली ने रविंद्र जडेजा से साथ मिलकर टीम को जीत की पटरी पर लौटाया। लेकिन जीत से पांच रन दूर होने के समय विराट कोहली भी आउट हो गए। कोहली ने 95 रनों की शानदार पारी खेली। जीत के लिए शेष बचे रनों को जडेजा ने चौका जड़कर हासिल कर लिया। जडेजा 39 रन बनाकर नाबाद रहे। किवी टीम के लिए फर्ग्यूसन ने दो विकेट चटकाए जबकि बोल्ट, मैट हैनरी और सैंटनर को एक-एक सफलता मिली।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 273 रन बनाए। किवी टीम के लिए डेरिल मिशेल ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 130 रन बनाए। मिशेल को रचिन रविंद्र (75 रन) का भरपूर साथ मिला जबकि ग्लैन फिलीप ने 23 रन का योगदान दिया। भारत के लिए मो. शमी ने पांच विकेट झटके। शानदार गेंदबाजी के लिए शमी को मैन ऑफ द मैच चुना गया। कुलदीप यादव को दो विकेट मिले जबकि बुमराह और सिराज के खाते में एक-एक विकेट रहा।

Share this news

About admin

Check Also

In his 2nd match for India, Abhishek scripts history, becomes…

Abhishek Sharma’s remarkable century in only his second T20I not only made him India’s highest …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *