Home / Sports / World Cup: रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली जीत का श्रेय गेंदबाजों को दिया

World Cup: रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली जीत का श्रेय गेंदबाजों को दिया

धर्मशाला। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली जीत का श्रेय गेंदबाजों को दिया। न्यूजीलैंड की टीम एक समय डेरिल मिशेल और रचिन रवींद्र के बीच 159 रन की साझेदारी की बदौलत बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही थी, लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए कीवी टीम को 273 रन पर रोक दिया। खासकर मोहम्मद शमी ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लिए।

34वें ओवर में न्यूजीलैंड का स्कोर 2 विकेट पर 178 रन हो गया था जब मोहम्मद शमी ने रवींद्र को लॉन्ग ऑन पर कैच करा दिया। वहां से, भारत नियमित अंतराल पर विकेट लेता रहा और न्यूजीलैंड को 273 रन तक सीमित कर दिया। अंत में भारत ने चार विकेट और 12 गेंद शेष रहते लक्ष्य का पीछा सफलतापूर्वक किया, यह भारत की लगातार पांचवीं जीत है।

रोहित ने मैच के बाद कहा, ” जिस तरह से मिशेल और रचिन रवींद्र ने बल्लेबाजी कर रहे थे, हम 300 से अधिक का स्कोर देख रहे थे,न्यूजीलैंड ने वहां एक बड़ी साझेदारी की। हालांकि विकेट पर बल्लेबाजी करना आसान था, ओस भी आ रही थी।”

रोहित ने कहा, “लेकिन मुझे चीजों को अच्छी तरह मैनेज करने और हमें मैच में वापस लाने के लिए गेंदबाजों को श्रेय देना होगा। कीवी टीम को 270 के आसपास रोकना एक बेहतरीन प्रयास था।”

274 रनों रे लक्ष्य का पीछा करते हुए, रोहित ने 40 गेंदों में 46 रन बनाकर मंच तैयार किया, जिसके बाद विराट कोहली ने 95 रन बनाकर भारत को जीत दिलाई। कोहली और जडेजा ने छठे विकेट के लिए 78 रन जोड़कर जीत हासिल की।

रोहित ने कोहली के बारे में कहा, “ईमानदारी से कहूं तो कहने को ज्यादा कुछ नहीं है। हमने उन्हें कई सालों से ऐसा करते देखा है। इतना शांत दिमाग। वह खुद को प्रेरित करते हैं। अंत में थोड़ा दबाव था, हमने वहां कुछ विकेट खो दिए, लेकिन कोहली और रवींद्र जडेजा ने हमें वापस खींच लिया।”

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ चार विकेट की जीत के साथ ही भारत पांच मैचों में पांच जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है, जबकि न्यूजीलैंड की चार मैचों की जीत का सिलसिला समाप्त हो गया। भारत का अगला मुकाबला इंग्लैंड से 29 अक्टूबर को लखनऊ में होगा, जबकि न्यूजीलैंड का मुकाबला 28 अक्टूबर को धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया से होगा।

Share this news

About admin

Check Also

In his 2nd match for India, Abhishek scripts history, becomes…

Abhishek Sharma’s remarkable century in only his second T20I not only made him India’s highest …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *