Home / Sports / आर्कटिक ओपन के पहले दौर में पीवी सिंधु ने नोजोमी ओकुहारा को हराया

आर्कटिक ओपन के पहले दौर में पीवी सिंधु ने नोजोमी ओकुहारा को हराया

वंता। भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने मंगलवार को वंता फिनलैंड में आर्कटिक ओपन 2023 महिला एकल स्पर्धा के पहले दौर में जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की।

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु ने वेंटा एनर्जिया एरिना में जापानी शटलर को 21-13, 21-6 से हराया।

अपने 19वें आमने-सामने के मैच में पीवी सिंधु ने नोज़ोमी ओकुहारा को 10वीं बार हराया। दोनों बैडमिंटन खिलाड़ी पहले दो विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में आमने-सामने हो चुके हैं, जिसमें प्रत्येक खिलाड़ी एक बार शीर्ष पर रहा था।

मंगलवार को वंता में, भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी शुरु में बैकफुट पर थीं और 4-0 से पीछे थीं। हालांकि, बैडमिंटन रैंकिंग में 13वें स्थान पर मौजूद पीवी सिंधु ने अपनी अच्छी पहुंच का इस्तेमाल किया और शुरुआती ब्रेक में दुनिया की 29वें नंबर की ओकुहारा पर 11-6 से बढ़त बनाकर वापसी की। सिंधु ने आक्रामक प्रदर्शन जारी रखा और शुरुआती गेम आसानी से जीत लिया।

सिंधु के आक्रामक रवैये के कारण उन्हें दूसरे गेम में भी ओकुहारा पर हावी होने में मदद मिली। ब्रेक के समय वह 11-3 से आगे थीं और फिर 16वें राउंड में जगह बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

अन्य महिला एकल मुकाबले में आकर्षी कश्यप ने एक गेम से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए बेल्जियम की लियान टैन को 18-21, 22-20, 21-18 से हराया। 41वीं रैंकिंग वाली कश्यप का राउंड 16 में दुनिया के 11वें नंबर की चीन के वांग झीयी से मुकाबला होगा।

इस बीच, पुरुष एकल में हर्षित अग्रवाल मुख्य ड्रॉ में जगह नहीं बना सके। वह क्वालीफाइंग मुकाबले में फिनलैंड के जोकिम ओल्डोर्फ से 21-19, 21-12 से हार गए। मिश्रित युगल में, के साई प्रतीक और तनीषा क्रैस्टो की भारतीय जोड़ी ने राउंड 32 में जगह बनाई। उन्होंने क्वालीफाइंग राउंड में डेनिश जोड़ी एंड्रियास सोंडेरगार्ड-इबेन बर्गस्टीन को 26-24, 21-18 से हराया।

Share this news

About admin

Check Also

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में नंबर 1 टी20 ऑलराउंडर बने हार्दिक पांड्या

नई दिल्ली। टी-20 विश्व कप के फाइनल में भारतीय जीत के सूत्रधार रहे हार्दिक पांड्या …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *