Home / Sports / फीफा महिला विश्व कप : कनाडा के खिलाफ मैच में वापसी करेंगी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान सैम केर

फीफा महिला विश्व कप : कनाडा के खिलाफ मैच में वापसी करेंगी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान सैम केर

कैनबरा, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान सैम केर ने फीफा महिला विश्व कप में कनाडा के खिलाफ महत्वपूर्ण अंतिम ग्रुप स्टेज मैच के लिए खुद को फिट घोषित कर दिया है। पिंडली की चोट के कारण केर ऑस्ट्रेलिया के शुरुआती दो मैचों में नहीं खेल पाईं थी, जिनमें ऑस्ट्रेलिया को आयरलैंड पर जीत मिली थी और नाइजीरिया का खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

ऑस्ट्रेलिया की सर्वकालिक अग्रणी स्कोरर केर ने शनिवार को कहा कि वह कनाडा के खिलाफ मैच खेलेंगी।

केर ने यहां संवाददाताओं से कहा,”मैं अच्छा महसूस कर रही हूँ। मैं आप लोगों को सब कुछ बताना पसंद करूंगी, मैं निश्चित रूप से कनाडा के खिलाफ मैच के लिए उपलब्ध रहूंगी।”

29 वर्षीय केर ने कहा कि उन्हें अपनी उपलब्धता पर अनिश्चितता निराशाजनक लगती है।

उन्होंने कहा, “यह स्पष्ट रूप से निराशाजनक था। मैं एक टीम का हिस्सा हूं, मैं किसी व्यक्तिगत खेल का हिस्सा नहीं हूं। मुझे टीम को पहले रखना है।”

गुरुवार को नाइजीरिया से 3-2 से हार के बाद ऑस्ट्रेलिया ग्रुप बी में तीसरे स्थान पर है। इसका मतलब है कि ऑस्ट्रेलिया को अपने घरेलू विश्व कप में 16वें दौर में पहुंचने के लिए मेलबर्न में मौजूदा ओलंपिक चैंपियन को हराना होगा।
ऑस्ट्रेलिया को अपने सुपरस्टार स्ट्राइकर और कप्तान की अनुपस्थिति में अवसरों को बदलने के लिए संघर्ष करना पड़ा है, और कनाडा के खिलाफ परिणाम प्राप्त करने के लिए उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की आवश्यकता होगी।
नाइजीरिया में चोट के कारण हार झेलने के बाद उभरती हुई स्टार मैरी फाउलर के भी अंतिम ग्रुप स्टेज मैच में वापसी की उम्मीद है।
ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में 20 जुलाई से 20 अगस्त तक चलने वाले 2023 महिला विश्व कप में आठ समूहों में से प्रत्येक से शीर्ष दो टीमें 16वें दौर में पहुंचेंगी।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

‘Kabootar ki tarah koodta rehta’: India umpire on Pakistan’s Rizwan. Watch

Mohammad Rizwan is currently involved in Pakistan’s first Test against Bangladesh in Rawalpindi where he …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *