Home / Sports / यूएस ओपन: अल्कराज, स्विएटेक प्रवेश सूची में शीर्ष पर; जोकोविच 2021 के बाद लेंगे हिस्सा

यूएस ओपन: अल्कराज, स्विएटेक प्रवेश सूची में शीर्ष पर; जोकोविच 2021 के बाद लेंगे हिस्सा

नई दिल्ली, वर्तमान विश्व के नंबर 1 पुरुष और महिला टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज और इगा स्विएटेक यूएस ओपन ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट 2023 के लिए संबंधित प्रवेश सूची में शीर्ष पर हैं। यह सूची टूर्नामेंट के आयोजक यूनाइटेड स्टेट्स टेनिस संगठन द्वारा जारी की गई है।

इस साल का यूएस ओपन 28 अगस्त से 10 सितंबर तक फ्लशिंग, न्यूयॉर्क में यूएसटीए बिली जीन किंग नेशनल टेनिस सेंटर में होने वाला है।
अल्कराज और स्विएटेक दोनों टूर्नामेंट में अपने खिताब की रक्षा के लिये उतरेंगे।

इस साल के यूएस ओपन में पुरुष एकल के लिए मुख्य ड्रॉ कटऑफ रैंकिंग 96 है जबकि महिला एकल के लिए यह 100 है।
तीन बार के चैंपियन नोवाक जोकोविच भी दो साल में पहली बार यूएसए लौटने के लिए तैयार हैं। वह वैक्सीन प्रोटोकॉल के कारण पिछले साल के संस्करण से चूक गए थे। प्रोटोकॉल के तहत, अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को कोविड-19 टीकाकरण की अनिवार्यता होती है।

उनके साथ पूर्व चैंपियन डेनियल मेदवेदेव भी शामिल होंगे। साथ ही कैस्पर रूड, होल्गर रून, स्टेफानोस सितसिपास और अमेरिकी जोड़ी टेलर फ्रिट्ज और फ्रांसिस टियाफो भी हिस्सा लेंगे।
संरक्षित रैंकिंग के साथ प्रवेश करने वाले अन्य उल्लेखनीय पुरुष एकल खिलाड़ियों में 2014 यूएस ओपन चैंपियन मारिन सिलिच केई निशिकोरी, गेल मोनफिल्स और मिलोस राओनिक हैं।

पूर्व विश्व नंबर 4 निशिकोरी, जो 2021 से बाहर थे, ने जून में प्यूर्टो रिको में एटीपी चैलेंजर इवेंट जीतकर आत्मविश्वास के साथ प्रतियोगिता में वापसी की।
महिला एकल में, स्विएटेक के साथ, एलेना रयबाकिना और आर्यना सबालेंका शामिल हैं। उनके साथ शीर्ष अमेरिकी, जेसिका पेगुला और कोको गॉफ़ और वर्तमान विंबलडन चैंपियन, मार्केटा वोंद्रोसोवा भी शामिल होंगी।

2021 ऑस्ट्रेलियन ओपन फाइनलिस्ट जेनिफर ब्रैडी, जो इस सप्ताह कनाडा के ग्रांबी में लगभग पूरे दो वर्षों में अपना पहला टूर्नामेंट खेल रही हैं, के 2021 में रोलैंड गैरोस के बाद अपना पहला बड़ा टूर्नामेंट खेलने की उम्मीद है।
सूची में चार बार के विजेता राफेल नडाल का नाम नहीं है, क्योंकि ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान लगी कूल्हे की चोट के कारण वह बाहर हैं। इसी तरह, 2021 यूएस ओपन चैंपियन एम्मा रादुकानु को सूचीबद्ध नहीं किया गया है क्योंकि उनके दोनों हाथों और टखनों की सर्जरी हुई थी।
साभार -हिस
Posted by: Desk, Indo Asian Times

Share this news

About desk

Check Also

‘Kabootar ki tarah koodta rehta’: India umpire on Pakistan’s Rizwan. Watch

Mohammad Rizwan is currently involved in Pakistan’s first Test against Bangladesh in Rawalpindi where he …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *