Home / Sports / विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से पहले चोटों ने बढ़ाई भारतीय टीम की चिंता

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से पहले चोटों ने बढ़ाई भारतीय टीम की चिंता

नई दिल्ली, भारतीय टेस्ट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से पहले एक बड़ा झटका लगा है क्योंकि सोमवार को आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ मैच में केएल राहुल और जयदेव उनादकट को चोट लग गई है।

प्रमुख सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को क्रमशः हैमस्ट्रिंग और कंधे की चोट लगी है, जिसने भारतीय टेस्ट टीम की चिंताओं को बढ़ा दिया है।

बाएं हाथ के तेज उनादकट रविवार को नेट सत्र में फॉलो-थ्रू के दौरान एक तार से टकराकर चोटिल हो गए। इसके बाद 31 वर्षीय उनादकट ने प्रशिक्षण छोड़ दिया। उनका 7 जून से द ओवल में एकमात्र विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में खेलना संदिग्ध है।

उनका चोटिल होना भारतीय तेज गेंदबाजी के लिए चिंता का विषय है, क्योंकि हाल ही में स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के पीठ की सर्जरी हुई है और वह टीम का हिस्सा नहीं हैं। उनादकट उन पांच गेंदबाजों में से एक हैं जिन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम में शामिल किया गया है, हालांकि शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव का फिटनेस भी संदेह में है।

राहुल की हैमस्ट्रिंग की चोट ने बल्लेबाजी पक्ष की भी चिंता बढ़ा दी है। टीम को पहले से ही श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत की कमी खल रही थी और अब उसमें नया नाम राहुल का जुड़ गया है।

अजिंक्य रहाणे संभवतः एक साल में अपना पहला टेस्ट मैच खेलेंगे, जिसमें शुभमन गिल कप्तान रोहित शर्मा के साथ शीर्ष क्रम में शामिल होंगे। चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली को नंबर 3 और नंबर 4 पर मानते हुए, रहाणे नंबर 5 पर आएंगे।

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, लोकेश राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव , जयदेव उनादकट।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

‘Kabootar ki tarah koodta rehta’: India umpire on Pakistan’s Rizwan. Watch

Mohammad Rizwan is currently involved in Pakistan’s first Test against Bangladesh in Rawalpindi where he …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *