Home / Sports / पहली जीत हमेशा महत्वपूर्ण होती हैः कुलदीप यादव

पहली जीत हमेशा महत्वपूर्ण होती हैः कुलदीप यादव

नई दिल्ली, दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को चार विकेट से हराकर टाटा आईपीएल 2023 में अपनी पहली जीत दर्ज की। मैच में केकेआर की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 127 रनों पर ढेर हो गई। जवाब में दिल्ली ने 19.2 ओवर में 6 विकेट पर 128 रन बनाकर मैच जीत लिया।

दिल्ली कैपिटल्स के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव, जिन्होंने 15 रन देकर 2 विकेट लिए और टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई ने कहा, “पहली जीत हमेशा गति हासिल करने के लिए महत्वपूर्ण होती है। हमने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बहुत अच्छी गेंदबाजी की। हमने उन्हें 127 रनों के कुल स्कोर पर रोककर बेहतरीन प्रदर्शन किया।”

दिल्ली की टीम उस समय परेशानी में आ गई जब लक्ष्य का पीछा करने के दौरान मनीष पांडे और अमन खान के विकेट लगातार गिरे। इस बारे में पूछे जाने पर कुलदीप ने कहा, “हमने खेल में एक समय पर एक के बाद एक विकेट गंवाए, लेकिन हम बहुत तनाव में नहीं थे क्योंकि बहुत ज्यादा रन बनाने थे। अक्षर और ललित ने हमारे लिए खेल समाप्त कर दिया। आपने हमेशा अपनी पहली जीत के लिए संघर्ष करना पड़ता है और हमने वह किया।”

अपने खुद के गेंदबाजी प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए कुलदीप ने कहा, “मैं वास्तव में खुश हूं कि मेरे योगदान से टीम को जीत मिली है। अगर मैं अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं और हमारी टीम जीत नहीं रही है, तो मेरा प्रदर्शन मायने नहीं रखता।”

दो साल में अपना पहला आईपीएल मैच खेलने वाले ईशांत शर्मा ने 2/19 के शानदार आंकड़े के साथ वापसी की। तेज गेंदबाज के प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर, कुलदीप ने कहा, “ईशांत गेंद के साथ बहुत सटीक थे। और जब आप एक अनुभवी खिलाड़ी के साथ मैदान में उतरते हैं तो आप आत्मविश्वास भी हासिल करते हैं। वह दिल्ली में परिस्थितियों को अच्छी तरह से जानते हैं और हमें महत्वपूर्ण सफलताएँ देते हैं। मेरे पास बड़े पैमाने पर उनके लिए सम्मान है क्योंकि उन्होंने एक सप्ताह तक अस्वस्थ रहने के बाद ऐसा प्रदर्शन किया।”
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

‘Kabootar ki tarah koodta rehta’: India umpire on Pakistan’s Rizwan. Watch

Mohammad Rizwan is currently involved in Pakistan’s first Test against Bangladesh in Rawalpindi where he …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *