Home / Sports / दानिश कनेरिया ने घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिताओं की पुरस्कार राशि बढ़ाने पर की बीसीसीआई सचिव जय शाह की तारीफ

दानिश कनेरिया ने घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिताओं की पुरस्कार राशि बढ़ाने पर की बीसीसीआई सचिव जय शाह की तारीफ

नई दिल्ली, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने घरेलू प्रतियोगिताओं के लिए पुरस्कार राशि में पर्याप्त वृद्धि की घोषणा के लिए बीसीसीआई सचिव जय शाह की प्रशंसा की है।

हाल की घोषणा के अनुसार, भारत के प्रमुख प्रथम श्रेणी क्रिकेट टूर्नामेंट, रणजी ट्रॉफी के विजेताओं को 5 करोड़ रुपये (लगभग यूएसडी 670,000) की पुरस्कार राशि प्राप्त होगी।

कनेरिया ने इस कदम के लिए बीसीसीआई की तारीफ करते हुए कहा कि दुनिया भर के अन्य क्रिकेट बोर्डों को बीसीसीआई से सीखना चाहिए।

दानिश ने ट्वीट किया, “जय श्री राम सभी घरेलू टूर्नामेंटों की पुरस्कार राशि बढ़ाने के लिए बीसीसीआई को बधाई देना चाहता हूं जो दिखाता है कि बोर्ड घरेलू क्रिकेट के महत्व को जानता है और अपने पुरुष और महिला क्रिकेटरों का मालिक है और उनकी सुरक्षा के लिए सभी प्रयास करता है। अन्य बोर्डों को बीसीसीआई से सीख लेनी चाहिए।”

घरेलू प्रतियोगिताओं के लिए पुरस्कार राशि बढ़ाने के जय शाह के कदम को अन्य क्रिकेट बोर्डों के अनुसरण के लिए एक बेंचमार्क के रूप में देखा जा रहा है।

बता दें कि रणजी ट्रॉफी विजेता टीम को अब अतिरिक्त 3 करोड़ रुपये मिलेंगे, जिससे उसका कुल योग 5 करोड़ रुपये हो जाएगा। उपविजेता और हारने वाले सेमीफ़ाइनलिस्ट टीमों में प्रत्येक को 3 करोड़ (पहले 1 करोड़ से अधिक) और 1 करोड़ ( 50 लाख) रुपये प्राप्त होंगे।

ईरानी कप विजेताओं को 50 लाख रुपये मिलेंगे, जो उनके पिछले पुरस्कार का दोगुना होगा और उपविजेताओं को 25 लाख रुपये मिलेंगे। दलीप ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी के विजेताओं में से प्रत्येक को 1 करोड़ रुपये मिलेंगे, जबकि उपविजेता को 50 लाख रुपये मिलेंगे।

प्रीमियर महिला टूर्नामेंट में एक दिवसीय ट्रॉफी विजेताओं को अब पहले 6 लाख रुपये के बजाय 50 लाख रुपये मिलेंगे, और उपविजेता को 25 लाख रुपये मिलेंगे।

सीनियर महिला टी20 ट्रॉफी विजेता को 5 लाख रुपये के बजाय 40 लाख रुपये मिलेंगे और उपविजेता को 20 लाख रुपये मिलेंगे।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

शुभमन गिल की अगुआई में युवा भारतीय नई टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए हरारे पहुंची

हरारे। कप्तान शुभमन गिल और कोच वीवीएस लक्ष्मण कोच के नेतृत्व में युवा भारतीय क्रिकेट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *