Home / Sports / राष्ट्रमंडल खेल 2022 के लिए इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम घोषित, हीथर नाइट होंगी कप्तान

राष्ट्रमंडल खेल 2022 के लिए इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम घोषित, हीथर नाइट होंगी कप्तान

लंदन, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शनिवार को बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेल- 2022 के लिए 15 सदस्यीय महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है।
हीथर नाइट बर्मिंघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में इंग्लैंड की युवा टीम की कप्तानी करेंगी। इससे पहले, यही ग्रुप 21 जुलाई से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका का सामना करेगी।
एलिस कैप्सी और फ्रेया केम्प, दोनों को अपना पहला अंतरराष्ट्रीय कॉल-अप मिला है, जबकि 20 वर्षीय इस्सी वोंग, जिन्होंने हाल ही में अपना टेस्ट और एकदिवसीय डेब्यू किया है, अपनी पहली टी-20 कैप के लिए कतार में हैं।
राष्ट्रमंडल खेल 28 जुलाई से शुरू होगा। इंग्लैंड की टीम अपना पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ 30 जुलाई को खेलेगी। उसके बाद इंग्लैंड का सामना दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड से होगा। सेमीफाइनल छह अगस्त को, जबकि स्वर्ण और कांस्य पदक के मैच सात अगस्त को खेले जाएंगे।
इससे पहले इंग्लैंड का सामना तीन अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में 21, 23 और 25 जुलाई को दक्षिण अफ्रीका से होगा।
इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने कहा, ”जब आप छोटे होते हैं तो आप इन बहु-खेल आयोजनों को देखते हैं, लेकिन एक क्रिकेटर के रूप में, आप कल्पना नहीं करते हैं कि आप टीम इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व करेंगे। यह हमें कुछ ऐसे युवाओं को क्रिकेट में शामिल करने का एक शानदार मौका भी देता है, जिन्होंने शायद इसे पहले नहीं खेला है या नहीं देखा है।”
उन्होंने कहा, ”यह एक बेहद रोमांचक टीम है और एक समूह के रूप में हमारे लिए इतिहास बनाने और राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनने का मौका कुछ ऐसा है जो वास्तव में हमें आगे बढ़ा सकता है।”
राष्ट्रमंडल खेलों के लिए इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है:-
हीथर नाइट (कप्तान), माया बाउचियर, कैथरीन ब्रंट, एलिस कैप्सी, केट क्रॉस, फ्रेया डेविस, सोफिया डंकले, सोफी एक्लेस्टोन, सारा ग्लेन, एमी जोन्स, फ्रेया केम्प, नैट साइवर, ब्रायोनी स्मिथ, इस्सी वोंग, डैनी व्याट।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में नंबर 1 टी20 ऑलराउंडर बने हार्दिक पांड्या

नई दिल्ली। टी-20 विश्व कप के फाइनल में भारतीय जीत के सूत्रधार रहे हार्दिक पांड्या …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *