Home / Sports / बारबाटी स्टेडियम के बाहर भगदड़, लाठीचार्ज, कई जख्मी

बारबाटी स्टेडियम के बाहर भगदड़, लाठीचार्ज, कई जख्मी

  •  टी-20 मैच के लिए टिकट खरीदने को उमड़ी भीड़, लाइन में हुई धक्का-मुक्की

  •  भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच के टिकट के लिए रात से खड़े रहे लोग

कटक. कटक स्थित बारबाटी स्टेडियम के बाहर टी-20 मैच के लिए टिकट खरीदने के लिए उमड़ी बेकाबू भीड़ को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस ने जमकर लाठियां भाजीं. लाठीचार्ज में कइयों के घायल होने की खबर है. 12 जून को बारबाटी स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 एक दिवसीय मैच से पहले ऑफलाइन टिकट बिक्री के दौरान स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई.
बताया जाता है कि जब तक नौ काउंटर खुले, तब तक लगभग 12,000 से अधिक लोगों टिकट खरीदने पहुंच गये थे. कतार में आगे बढ़ने के धक्का-मुक्की शुरू हो गयी. ज्यादातर काउंटर नंबर 3 पर स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई. यह काउंटर महिलाओं के लिए था. भीड़ के कारण महिलाओं में धक्का-मुक्की शुरू हो गयी जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई. इस दौरान मारपीट होने की भी खबर है. अंत में स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए तथा भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करनी पड़ी.
रात 3 बजे से इंतजार करते रहे लोग
एक महिला ने कहा कि हम कल रात 3 बजे से यहां इंतजार कर रहे हैं. यहां का प्रबंधन बद से बदतर हो गया है और पुलिस काउंटरों पर अनुशासन और कानून व्यवस्था बनाए रखने में सक्षम नहीं रही. धक्का-मुक्की के कारण हम कतार से बाहर निकल गये हैं.
10 प्लाटून पुलिसबल तैनात, फिर भी हालात बिगड़े
बताया जाता है कि यहां ड्यूटी पर 10 प्लाटून पुलिसबलों को तैनात किया गया है, ताकि सबकुछ व्यवस्थित संपन्न हो से, लेकिन आरोप लग रहा है कि ऑफलाइन टिकट बिक्री के दौरान कानून और व्यवस्था सुनिश्चित करने में विफल रहे हैं.
लाठीचार्ज से पहले क्यों नहीं जागे
दर्शकों ने कहा कि पुलिस को यहां किस लिए तैनात किया गया था. लाठीचार्ज से पहले पुलिसबल क्यों नहीं जागा. कतार को सुव्यवस्थित रखने की जिम्मेदारी किसकी थी. दर्शकों ने कहा कि पुलिस की विफलता के कारण यह नौबत आयी है. यह प्रबंधन की पूरी तरह से विफलता है. हम यहां टिकट खरीदने के लिए पिछले 10 घंटे से धैर्यपूर्वक इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अब हम निराश हैं.
कुल नौ काउंटर बनाये गये
टिकटों की बिक्री के लिए कुल नौ काउंटर स्थापित किये गये हैं. इनमें से सात पुरुषों और दो महिलाओं के लिए हैं. यहां कुल 12,000 टिकट काउंटरों के माध्यम से बेचे जाने हैं. प्रति खरीदार को सिर्फ दो टिकट मिलेगा. कोई भी क्रिकेट प्रेमी अपना कोई भी पहचान प्रमाण प्रस्तुत करके केवल दो टिकट खरीद सकता है. ऑफलाइन टिकटों की बिक्री दो दिनों तक जारी रहेगी.
5,000 टिकट पहले ही बिके
मैच के लिए 5,000 टिकट पहले ही ऑनलाइन के माध्यम से बेचे जा चुके हैं. 8,000 टिकट क्लबों, स्कूलों और ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन (ओसीए) से जुड़े अन्य संगठनों को बेचे जा चुके हैं.

Share this news

About desk

Check Also

पीटी उषा ने एशियाई खेलों में योग को शामिल करने की वकालत की

नई दिल्ली। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा ने बुधवार को एशियाई खेलों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *