Home / Sports / सैफ अंडर-18 महिला फुटबॉल में बांग्लादेश पर 1-0 की जीत से शीर्ष पर पहुंचा भारत

सैफ अंडर-18 महिला फुटबॉल में बांग्लादेश पर 1-0 की जीत से शीर्ष पर पहुंचा भारत

रांची, जमशेदपुर के जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में चल रही सैफ अंडर-18 महिला फुटबॉल चैंपियनशिप में भारत ने बांग्लादेश को 1-0 से हरा कर शीर्ष पर अपनी जगह बना ली है। उसके कुल छह अंक हो गये हैं।

टूर्नामेंट के पांचवें दिन खेले गये मैच के 63वें मिनट में नीतू लिंडा ने शानदार गोल दागकर भारत को बढ़त दिलायी, जो निर्णायक साबित हुई। हालांकि, मैच के 21वें मिनट में भारत को मौका मिला था लेकिन अनीता कुमारी का किक गोल पोस्ट के दूर से निकल गया। इसके कुछ मिनट बाद बांग्लादेश ने मेजबान खेमे में हलचल मचा दी लेकिन गोलची रितु देवी ने शानदार बचाव करते हुए ईटी खातून का शॉट रोक लिया। हाफ टाइम तक दोनों ही टीमें 0-0 के स्कोर पर थीं
हाफ टाइम के बाद कोच डेननरबी ने मार्टिना और सुजीश की जगह नीतू और शुभांगी को उतारा और भारतीय लड़कियों ने अपनी रणनीति बदलते हुए और दोनों ही विंग से हमला शुरू किया। भारतीय टीम को 49वें में दो लगातार मौके मिले। पहले अमीषा का शूट गोलकीपर ने रोका, गेंद उसे लगकर रीबाउंड हुई, लिंडा कॉम ने दोबारा गोल पर निशाना साधा लेकिन रूपना ने इसे भी बचा लिया। 61वें मिनट में सुनीता मुंडा की जगह अनीता कुमारी को मैदान में उतारा गया। अंततः 63वें मिनट में भारत के लिए नीतू लिंडा ने खाता खोला। नीतू ने राइट विंग से बांग्लादेशी गोलची रूपना को चकमा देते हुए गेंद को नेट में उलझा दिया।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एकमात्र टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को दी 10 विकेट से करारी शिकस्त

चेन्नई। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए एकमात्र टेस्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *