Home / Sports / अर्जुन अवॉर्ड प्राप्त करना मेरे लिए सम्मान की बात : शिखर धवन

अर्जुन अवॉर्ड प्राप्त करना मेरे लिए सम्मान की बात : शिखर धवन

नई दिल्ली, भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अर्जुन पुरस्कार प्राप्त होने को अपने लिए सम्मान की संज्ञा दी है। धवन को शनिवार को अजुर्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने धवन को यह अवॉर्ड प्रदान किया। धवन ने इसके लिए फैंस के साथ-साथ कोच, दोस्त, परिवार एवं सहयोगी स्टाफ के प्रति धन्यवाद कहा है।

शिखर धवन ने रविवार को ट्वीट कर लिखा, ”अर्जुन अवॉर्ड प्राप्त करना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है। मैं उन सभी लोगों का धन्यवाद करना चाहता हूं, जो इस सफर में मेरे साथ खड़े रहे। मेरे कोच, डॉक्टर, सहयोगी स्टाफ, बीसीसीआई, टीम के साथी, सभी प्रशंसक, मेरे दोस्त और मेरा परिवार।”
धवन ने आगे लिखा, ”आप सभी के प्यार और साथ के बिना ये संभव नहीं हो पाता। यह एक बहुत ही अविश्वसनीय एहसास होता है जब आपकी कड़ी मेहनत स्वीकार की जाती है और मैं सब लोगों के लिए अपना बहुत-बहुत आभार व्यक्त करना चाहता हूं। मैं अपने देश को गौरवान्वित करने के लिए कड़ी मेहनत करना जारी रखूंगा। सभी पुरस्कार विजेताओं को बधाई।”

उल्लेखनीय है कि खेल जगत में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को शनिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने खेल पुरस्कारों से सम्मानित किया। इनमें 12 खिलाड़ियों को खेल रत्न, 35 को अर्जुन, 10 को द्रोणाचार्य और पांच को ध्यानचंद अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। शिखर धवन ने भारतीय टीम के लिए अब तक 34 टेस्ट, 145 एकदिवसीय और 68 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। इनमें टेस्ट में दो हजार, 315 रन, एकदिवसीय में छह हजार, 105 और टी-20 में एक हजार, 759 रन बनाए हैं।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

पीटी उषा ने एशियाई खेलों में योग को शामिल करने की वकालत की

नई दिल्ली। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा ने बुधवार को एशियाई खेलों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *