Home / Odisha / ओडिशा में सतर्कता जागरूकता सप्ताह-2024 कल से
cyclone_dana mohan (2) (7)

ओडिशा में सतर्कता जागरूकता सप्ताह-2024 कल से

  •  मुख्यमंत्री मोहन मांझी दिलाएंगे ईमानदारी की शपथ

भुवनेश्वर। ओडिशा 28 अक्टूबर से 3 नवंबर 2024 तक सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाने जा रहा है, जिसका विषय है “राष्ट्र की समृद्धि के लिए ईमानदारी की संस्कृति।” राज्य स्तरीय कार्यक्रम भुवनेश्वर के लोकसेवा भवन में आयोजित होगा, जिसमें मुख्यमंत्री मोहन मांझी सुबह 11 बजे ईमानदारी की शपथ दिलाएंगे। इस कार्यक्रम में मुख्य सचिव को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है। विजिलेंस विभाग द्वारा एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिये यह जानकारी दी गई है ।

विभाग द्वारा कहा गया है कि ओडिशा सतर्कता विभाग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में सरकारी अधिकारियों, सार्वजनिक क्षेत्र के कर्मचारियों, स्वयं सहायता समूहों, आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और छात्रों को शामिल किया जाएगा। पूरे राज्य में इस शपथ ग्रहण समारोह का सीधा प्रसारण किया जाएगा ताकि हर कोने से लोग भ्रष्टाचार के खिलाफ एकजुट हो सकें। इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी विभाग ओएसवान नेटवर्क के माध्यम से सभी कलेक्टरेट और ब्लॉक कार्यालयों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जोड़कर इस महत्वपूर्ण शपथ में पूरे राज्य के सरकारी कर्मचारियों को शामिल करेगा।

कार्यक्रम के दौरान उत्कृष्ट सतर्कता कार्य के लिए सर्वश्रेष्ठ सतर्कता प्रभाग, अन्वेषण अधिकारी, और लोक अभियोजकों को सम्मानित किया जाएगा।

संदेश को और प्रभावी बनाने के लिए, प्रत्येक जिले में स्कूल और कॉलेज के छात्रों के लिए वाद-विवाद, क्विज, और रचनात्मक प्रतियोगिताएं जैसे कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। साथ ही, सार्वजनिक रैलियां, वॉकथॉन, और मैराथन का आयोजन किया जाएगा और ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता ग्राम सभा का आयोजन किया जाएगा, ताकि समाज, एनजीओ, और निजी क्षेत्र के साथ जनभागीदारी को प्रोत्साहित किया जा सके।

ओडिशा सतर्कता विभाग ने सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर जागरूकता अभियान चलाने का संकल्प लिया है। साथ ही, एसएमएस अभियान के माध्यम से सतर्कता का टोल-फ्री नंबर 1064 साझा किया जाएगा, जिससे नागरिक सीधे भ्रष्टाचार की रिपोर्ट कर सकें। ओडिशा सतर्कता की वेबसाइट को भी प्रभावी शिकायत पंजीकरण के लिए सशक्त किया गया है।

ओडिशा सतर्कता विभाग राज्य के लोगों से आग्रह करता है कि वे सतर्कता जागरूकता सप्ताह में सक्रिय रूप से भाग लें और भ्रष्टाचार मुक्त ओडिशा के निर्माण में अपना योगदान दें।

Share this news

About admin

Check Also

SPL-04-PRADHAN मन की बात में डिजिटल अरेस्ट और डिजिटल फ्राड के मुद्दे जागरुक करेंगे : धर्मेन्द्र

मन की बात में डिजिटल अरेस्ट और डिजिटल फ्राड के मुद्दे जागरुक करेंगे : धर्मेन्द्र

भुवनेश्वर। केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा मन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *