Home / Odisha / चक्रवात प्रभावित गांवों में 20 रुपये प्रति घंटे पर मोबाइल हो रहा चार्ज
MOBILE चक्रवात प्रभावित गांवों में 20 रुपये प्रति घंटे पर मोबाइल हो रहा चार्ज

चक्रवात प्रभावित गांवों में 20 रुपये प्रति घंटे पर मोबाइल हो रहा चार्ज

  • व्यापारी जनरेटर का उपयोग करके दे रहे हैं मोबाइल चार्ज करने की सुविधा

  • चक्रवात डाना के कारण ओडिशा में बिजली संकट, स्थानीय व्यापारियों की बढ़ती मनमानी

भुवनेश्वर। ओडिशा में आए चक्रवात डाना से प्रभावित बासुदेवपुर प्रखंड में 20 रुपये प्रति घंटे की दर पर मोबाइल चार्ज किये जाने की घटनाएं सामने आयी हैं। भीषण चक्रवात डाना से कहर से कई जिलों में पेड़ उखड़ गये हैं और बिजली के खंभों गिर गये हैं। भितरकनिका (केंद्रपाड़ा) और धामरा (भद्रक) के बीच तट पर टकराने के बाद यह चक्रवात केंद्रापड़ा, भद्रक और बालेश्वर जिलों में सबसे अधिक असर डाल गया।

हालांकि इस चक्रवात में किसी की जान नहीं गई, लेकिन यह आम जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित कर गया। चक्रवात से सबसे ज्यादा प्रभावित भद्रक जिले के कई गांवों में अंधेरा पसरा हुआ है, क्योंकि बिजली के खंभे उखड़ गए हैं और बिजली आपूर्ति ठप हो गई है।

बिजली बहाल करने का काम तेजी से चल रहा है, लेकिन तब तक यहां के ग्रामीणों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। कुछ स्थानीय व्यापारियों ने इस असुविधा का लाभ उठाते हुए मोबाइल चार्ज करने के लिए 20 रुपये प्रति घंटे का शुल्क वसूलना शुरू कर दिया है। शुरुआती रिपोर्टों के अनुसार, बासुदेवपुर ब्लॉक के नुआगांव के ग्रामीण मोबाइल चार्ज करने के लिए यह शुल्क देने को मजबूर हैं।

स्थानीय व्यापारी जनरेटर का उपयोग कर मोबाइल चार्ज करने की सुविधा दे रहे हैं, लेकिन इसके लिए ग्रामीणों से 20 रुपये प्रति घंटा वसूले जा रहे हैं। एक स्थानीय निवासी ने मीडिया को दिये गये बयान में अपनी व्यथा व्यक्त करते हुए कहा कि हम ऊर्जा विभाग से निवेदन करते हैं कि हमारे गांव में जल्द से जल्द बिजली की आपूर्ति बहाल की जाए। यहां कुछ लोग हमारी मजबूरी को व्यापार बना रहे हैं और हमसे 20 रुपये प्रति घंटे की दर से मोबाइल चार्जिंग के पैसे ले रहे हैं।

एक अन्य निवासी ने बताया कि बिजली नहीं होने के कारण हमारे सभी फोन बंद हो चुके हैं। हम किसी से बात नहीं कर पा रहे हैं और अपनी स्थिति की जानकारी भी नहीं दे पा रहे हैं। इसके अलावा, छात्रों को अपनी ऑनलाइन पढ़ाई के लिए भी मोबाइल की आवश्यकता है।

चक्रवात के कारण पिछले तीन-चार दिनों से बिजली के खंभे उखड़ गए हैं और बिजली के तार टूट चुके हैं। तब से पूरा क्षेत्र अंधेरे में डूबा हुआ है, जिससे लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

Share this news

About admin

Check Also

MODI (10) ओडिशी नृत्य

प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात में ओडिशी नृत्य का विशेष उल्लेख

भारतीय कला और संस्कृति की लोकप्रियता पर प्रकाश डालते हुए प्रधानमंत्री ने की ओडिशी नृत्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *