Home / Odisha / ओडिशा के 3 जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति

ओडिशा के 3 जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति

  • चक्रवात डाना के कारण भारी वर्षा से प्रभावित क्षेत्र

भुवनेश्वर। चक्रवात डाना के कारण भारी वर्षा के चलते ओडिशा के तीन जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है। सूत्रों के अनुसार, बालेश्वर जिले के निलागिरी ब्लॉक में 10 गांवों में सोन नदी में आई अचानक बाढ़ से प्रभावित हो गए हैं। इन गांवों में जलभराव हो गया है और ये मुख्य भूमि से कट गए हैं। बिगुनिया और टोटापाड़ा के बीच संचार व्यवस्था बाधित हो गई है, क्योंकि इन क्षेत्रों को जोड़ने वाला मार्ग बाढ़ के कारण बह गया है।

बूढ़ाबलंगा नदी भी भारी वर्षा के कारण उफान पर है। मयूरभंज के बेटनती ब्लॉक में कई नदी किनारे के गांव बाढ़ जैसी स्थिति का सामना कर रहे हैं, क्योंकि उफनती नदी का पानी कई एकड़ कृषि भूमि में प्रवेश कर गया है।

जल संसाधन विभाग के प्रमुख अभियंता सीएस पद्मी ने बताया कि नदी का जल स्तर खतरनाक निशान से नीचे था, लेकिन यह चेतावनी स्तर से ऊपर बना हुआ है।

इसी प्रकार, भारी वर्षा के कारण भद्रक जिले के धामनगर क्षेत्र में कई गांव जलभराव के शिकार हो गए हैं। कपाली और रेबा नदियां उफान पर हैं और भद्रक-आरादी मुख्य सड़क पर पानी तीन फीट से अधिक बह रहा है।

राज्य राजमार्ग 35 पर पानी बहने से संचार व्यवस्था बाधित हो गई है और कई निम्न भूमि वाले क्षेत्रों में जलभराव हो गया है, जिससे फसलों को नुकसान पहुंचा है।

Share this news

About desk

Check Also

आर्थिक और सामाजिक प्रगति की ओर अग्रसर ओडिशा : ओम बिरला

कहा-ओडिशा में निवेश की अपार संभावनाएं ओडिशा देश के सबसे तेजी से उभरते हुए राज्यों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *