Home / Odisha / चक्रवात डाना में साहसी सेवा के लिए शिवानी मंडल सम्मानित

चक्रवात डाना में साहसी सेवा के लिए शिवानी मंडल सम्मानित

  • प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिला घर, मुख्यमंत्री समेत कई अधिकारियों ने की सराहना

  • सात बुजुर्ग और दो गर्भवती महिलाओं को पीठ पर लादकर आश्रय स्थलों तक पहुंचाया

केन्द्रापड़ा।  जिले राजनगर ब्लॉक के खसमुंडा गांव की आशा कार्यकर्ता शिवानी मंडल को चक्रवात डाना के दौरान उनकी साहसी सेवा के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर प्रदान किया गया है।

केन्द्रापड़ा के कलेक्टर और जिला मजिस्ट्रेट ने सोशल मीडिया पर इस कार्य आदेश की जानकारी साझा की और लिखा कि राज्य सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन ने चक्रवात डाना के दौरान असाधारण मानवता और निस्वार्थ सेवा के लिए राजनगर ब्लॉक की आशा दीदी शिवानी मंडल को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर प्रदान किया है।

शिवानी मंडल का निःस्वार्थ सेवा भाव तब सुर्खियों में आया जब उनका वीडियो वायरल हुआ, जिसमें वे एक बुजुर्ग महिला को पीठ पर उठाकर चक्रवात आश्रय स्थल तक पहुंचा रही थीं। उन्होंने कुल नौ लोगों को, जिसमें सात बुजुर्ग और दो गर्भवती महिलाएं शामिल थीं, उठा कर आश्रय स्थलों तक पहुंचाया।

ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन माझी, उपमुख्यमंत्री प्रभाती परिडा और अन्य अधिकारियों ने शिवानी मंडल की इस समर्पित सेवा की सराहना की। मुख्यमंत्री ने चक्रवात डाना की स्थिति की समीक्षा के बाद शिवानी से फोन पर बात भी की।

शिवानी मंडल ने बताया कि मुख्यमंत्री ने मुझसे बात की। मुझे इसकी जानकारी नहीं थी, पर मुझे खुशी है कि मेरे काम को सभी ने सराहा। मैंने हमेशा कोशिश की है कि मैं लोगों की मदद करूं क्योंकि सबकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होती। इसीलिए मैं मरीजों को सरकारी अस्पताल ले जाने की कोशिश करती हूं, हालांकि कुछ अन्य आशा कार्यकर्ता इसका विरोध करती हैं। पर मैंने कभी पैसे के लिए काम नहीं किया।

Share this news

About desk

Check Also

बाढ़ नियंत्रण कक्ष में प्रभावित जिलों की स्थिति की समीक्षा

भुवनेश्वर। हाल ही में चक्रवात डाना और निम्न दबाव के कारण हुई भारी बारिश से प्रभावित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *