Home / Odisha / ओडिशा में चक्रवात डाना से प्रभावितों को मिलेगा पक्का घर: मंत्री का ऐलान
CM PAKKA GHAR ओडिशा में चक्रवात डाना से प्रभावितों को मिलेगा पक्का घर: मंत्री का ऐलान

ओडिशा में चक्रवात डाना से प्रभावितों को मिलेगा पक्का घर: मंत्री का ऐलान

  • सरकार ने सफलतापूर्वक चक्रवात से निपटने का कार्य किया : मुख्यमंत्री

भुवनेश्वर। ओडिशा सरकार ने चक्रवात डाना के बाद अपने शून्य हताहत लक्ष्य को हासिल करने का दावा करते हुए घोषणा की है कि जिन लोगों के घर इस चक्रवात में क्षतिग्रस्त हुए हैं, उन्हें पक्के घर उपलब्ध कराए जाएंगे। स्थिति की समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने बताया कि सरकार ने सफलतापूर्वक चक्रवात से निपटने का कार्य किया है।

इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने बताया कि सभी जिलाधीशों को चक्रवात से हुई क्षति का आकलन करने का निर्देश दिया गया है और विभिन्न विभागों के मंत्री स्थिति का जायजा ले रहे हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि जल्द ही सभी बाधित क्षेत्रों में बिजली और सड़कें बहाल कर दी जाएंगी और लोग सुरक्षित रूप से अपने घर लौट सकेंगे।

चक्रवात प्रभावितों को मिलेगा पुनर्वास

इस बीच, राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री सुरेश पुजारी ने घोषणा की है कि जिन लोगों के घर चक्रवात डाना में क्षतिग्रस्त हुए हैं, उन्हें पक्के घर दिए जाएंगे। पुजारी ने बताया कि फील्ड स्टाफ एक हफ्ते के भीतर घरों और फसलों की क्षति का आकलन करेगा।

मंत्री पुजारी ने कहा कि अधिकांश क्षेत्रों में बिजली और दूरसंचार सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। स्वास्थ्य विभाग ने उत्कृष्ट कार्य किया है। जो लोग राहत केंद्रों में रहना चाहते हैं, उन्हें रात भर भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। यदि मौसम अनुकूल रहा, तो चक्रवात डाना से हुई क्षति का आकलन करने के लिए शनिवार को हवाई सर्वेक्षण किया जाएगा।

इस खबर को भी पढ़ें-तिरंगा बना ताकत का प्रतीक, भीषण चक्रवात डाना भी न डिगा सका

Share this news

About admin

Check Also

cyclone_dana

चक्रवात डाना की नहीं बनी आंख

भुवनेश्वर। लैंडफॉल के समय या इससे पहले चक्रवात डाना की आंख नहीं बनी। भारतीय मौसम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *