Home / Odisha / प्रभावित क्षेत्रों में युद्धस्तर विद्युत बहाली का कार्य

प्रभावित क्षेत्रों में युद्धस्तर विद्युत बहाली का कार्य

भुवनेश्वर। चक्रवात डाना के तटवर्ती क्षेत्रों से टकराने के बाद ओडिशा के भद्रक, बालेश्वर, जाजपुर, केंद्रापड़ा और जगतसिंहपुर जिलों में विद्युत संरचना गंभीर रूप से प्रभावित हुई है। राज्य सरकार के निर्देश पर सभी डिस्कॉम ने आवश्यक मानव संसाधन और विद्युत सामग्री का उपयोग कर युद्ध स्तरीय बहाली कार्य शुरू किया है।

दोपहर 2 बजे तक लगभग 10 लाख घरों में बिजली आपूर्ति बहाल की जा चुकी थी और रात तक 90% घरों में विद्युत आपूर्ति पुनः स्थापित करने का लक्ष्य रखा गया है। 33 केवी के प्रभावित 106 फीडरों में से 72 फीडरों को पुनः चालू कर दिया गया है। 201 प्रभावित प्राथमिक सब-स्टेशनों में से 116 अब कार्यरत हैं, जबकि 11 केवी के 909 प्रभावित फीडरों में से 504 फीडरों की मरम्मत पूरी हो चुकी है। इसी तरह, 80,135 वितरण ट्रांसफार्मरों में से 39,903 को पुनः कार्यशील किया गया है। कुल मिलाकर, 11.4 लाख से अधिक उपभोक्ताओं की बिजली आपूर्ति बहाल की जा चुकी है।

यह बहाली कार्य उपमुख्यमंत्री और ऊर्जा मंत्री कनक वर्धन सिंहदेव के प्रत्यक्ष पर्यवेक्षण में तेजी से पूरा किया जा रहा है, जिससे प्रभावित जिलों में बिजली की आपूर्ति जल्द से जल्द बहाल की जा सके।

Share this news

About desk

Check Also

cyclone_dana

चक्रवात डाना की नहीं बनी आंख

भुवनेश्वर। लैंडफॉल के समय या इससे पहले चक्रवात डाना की आंख नहीं बनी। भारतीय मौसम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *