Home / Odisha / 14 जिलों में सभी शैक्षणिक संस्थान 25 अक्टूबर तक बंद

14 जिलों में सभी शैक्षणिक संस्थान 25 अक्टूबर तक बंद

  • कॉलेज और विश्वविद्यालय भी नहीं खुलेंगे

भुवनेश्वर। ओडिशा सरकार ने चक्रवात डाना के प्रभाव को ध्यान में रखते हुए सोमवार को स्कूलों को बंद करने के बाद अब 14 जिलों में कॉलेज और विश्वविद्यालयों को भी 23 अक्टूबर से 25 अक्टूबर 2024 तक बंद रखने का फैसला लिया है। विशेष राहत आयुक्त कार्यालय द्वारा जारी एक आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, जिन 14 जिलों में यह बंदी लागू होगी वे हैं: गंजाम, पुरी, जगतसिंहपुर, केंद्रापड़ा, भद्रक, बालेश्वर, मयूरभंज, केंदुझर, ढेंकानाल, जाजपुर, अनुगूल, खुर्दा, नयागढ़ और कटक।

ओडिशा उच्च शिक्षा विभाग ने इस संबंध में एक औपचारिक अधिसूचना जारी की है, जिसमें कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को बंद करने की घोषणा की गई है। यह कदम एहतियात के तौर पर उठाया गया है।

सभी डॉक्टरों की छुट्टियां रद्द कीं

स्वास्थ्य निदेशक विजय महापात्र ने मंगलवार को बताया कि संभावित चक्रवात डाना के मद्देनजर ओडिशा सरकार ने 23 से 25 अक्टूबर तक राज्य के सभी डॉक्टरों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। इसके साथ ही सभी अस्पतालों को एंटी-स्नेक वेनम और डायरिया की दवाइयां रखने के निर्देश दिए गए हैं। अस्पतालों को चौबीसों घंटे बिजली चालू रखने के लिए भी कहा गया है। चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों में उपचार के लिए स्वास्थ्य टीमें भेजी जाएंगी और स्थिति पर नजर रखने के लिए ब्लॉक और राज्य स्तर पर नियंत्रण कक्ष स्थापित किए जाएंगे। सोमवार से गर्भवती महिलाओं को स्वास्थ्य केंद्रों से शिफ्ट करना शुरू कर दिया गया है।

Share this news

About desk

Check Also

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को राज्यपाल व प्रधान ने दी शुभकामनाएं

भुवनेश्वर। ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास ने मंगलवार को केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *